निवेशकों की परेशानी का हल: किसी भी समस्या का होगा तुरंत निस्तारण, यूपीसीडा में नागरिक सुविधा केंद्र का हुआ शुभारंभ

किसी भी समस्या का होगा तुरंत निस्तारण, यूपीसीडा में नागरिक सुविधा केंद्र का हुआ शुभारंभ
UP Times | उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण मुख्यालय में खुला नागरिक सुविधा केंद्र

Jan 09, 2024 20:40

उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा मुख्यालय में नागरिक सुविधा केंद्र की स्थापना की गई है। यूपीसीडा से संबंधित प्रश्नों का समय पर समाधान हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Jan 09, 2024 20:40

Short Highlights
  • यूपीसीडा मुख्यालय में नागरिक सुविधा केंद्र की हुई स्थापना
  • परिसर में पीएनबी एटीएम का भी किया गया उद्घाटन
  • राज्य में निवेश के अवसर में बढ़ोतरी की उम्मीद
Kanpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) द्वारा पहली बार नागरिक सुविधा केंद्र की स्थापना की गई है। मंगलवार को केंद्र का शुभारंभ यूपीसीडा मुख्यालय कानपुर में प्राधिकरण के आवंटी द्वारा किया गया। इसके साथ ही मुख्यालय में पीएनबी एटीएम का भी उद्घाटन किया गया। नागरिक सुविधा केंद्र के माध्यम से निवेशकों और उद्यमियों की समस्याओं एवं जिज्ञासाओं का निस्तारण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्य में निवेश संबंधी वातावरण को बढ़ावा देने, विकास को सुविधाजनक बनाने और निवेशकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए यूपीसीडा का अहम योगदान है। इसी क्रम में निवेश में वृद्धि और आवंटियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए यूपीसीडा ने ग्राहकों के अनुभव और सेवा वितरण स्तर को बढ़ाने हेतु नागरिक सुविधा केंद्र स्थापित किया है। 

समाधान प्रक्रिया को सुव्यवस्थित और तेज करेगा केंद्र 
यूपीसीडा से संबंधित प्रश्नों का समय पर समाधान हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस प्रक्रिया में समस्त विभागों से संबंधित प्रश्नों का निस्तारण करना शामिल है। यूपीसीडा द्वारा संचालित नागरिक सुविधा केंद्र में औद्योगिक गतिविधियों से संबंधित क्वेरी डोमेन की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है,  जिसमें निवेश मित्र और निविदाओं के लिए रिफंड, लीज डीड रद्दीकरण, भवन योजना और ऑनलाइन आवेदन पूछताछ इत्यादि शामिल होंगे। आईजीआरएस, आवंटन, बुनियादी ढांचे और अन्य उपयोगिताओं से संबंधित प्रश्नों को उनके संबंधित विभागों को निर्देशित किया जाएगा, जिससे एक निर्बाध और कुशल समाधान प्रक्रिया सुनिश्चित होगी। जिज्ञासाओं को आईवीआर प्रणाली के माध्यम से पंजीकृत किया जाएगा, जो ग्राहकों के लिए एक सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस प्रदान करेगा और राज्य में निवेश के अवसर में बढ़ोतरी होगी। उद्घाटन के दौरान पंजाब नैशनल बैंक के जोनल अधिकारी अजय कुमार, चीफ मैनेजर  घनश्याम यादव एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें