लोकसभा चुनाव 2024 : छठे चरण के लिए थम गया चुनाव प्रचार, गृहमंत्री अमित शाह ने की धुआंधार रैली, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

छठे चरण के लिए थम गया चुनाव प्रचार, गृहमंत्री अमित शाह ने की धुआंधार रैली, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 23, 2024 22:08

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 23, 2024 22:08

छठे चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 सीटों के लिए 25 मई को डाले जाएंगे वोट
लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए प्रचार गुरुवार की शाम थम गया। छठे चरण के लिए जिन सीटों पर मतदान होना है, उसमें उत्तर प्रदेश की 14 सीटें भी शामिल हैं। इन सीटों के नाम सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पाक अधिकृत कश्मीर पर अमित शाह का बड़ा बयान
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह ने संत कबीर नगर में भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के समर्थन में रैली की। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। शाह ने अपने भाषण में राम मंदिर और पाक अधिकृत कश्मीर का भी जिक्र किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी की रैली को लेकर तैयारियां तेज
गाजीपुर जिले में 25 मई को आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। वहीं इस रैली की सफलता को लेकर भारतीय जनता पार्टी गंभीर नजर आ रही है। रैली को सफल बनाने के लिए गुरुवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य ने रैली स्थल पर व्यवस्था से जुड़े लोगों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में सभी तैयारियों का जायजा लिया और सभी को निर्देशित किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के समर्थन में की जनसभा
प्रतापगढ़ जिले के पट्टी विधानसभा क्षेत्र में गुरूवार को भाजपा प्रत्याशी के समर्थन के लिए हो रही जनसभा में गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। इस दौरान उन्होने मंच पर पहुंचकर कार्यक्रम में मौजूद भारी जनसभा को सम्बोधित किया। ​​​​उन्होने लोगों को सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर बोला हमला सम्बोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए फ्री राशन, खेत का पैसा, उनके फसल का बीमा व रोजगार देने का काम किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गृहमंत्री बोले, राम भक्तों पर गोली चलवाने वालों और मंदिर बनाने वालों के बीच यह चुनाव
लोकसभा चुनाव राम भक्तों पर गोली चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच लड़ा जा रहा है। आप सभी यहां से रितेश पांडेय को जिताओ। जो राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आए उन लोगों को वोट न करें। कश्मीर हमारा है, हम भाजपा वाले हैं, पाकिस्तान के एटम बम से नहीं डरते। कश्मीर भारत का था, भारत का है और भारत का रहेगा। हम उसको लेकर रहेंगे। यह गर्जना अंबेडकर नगर में गुरुवार को आयोजित भाजपा की चुनावी जनसभा में गृहमंत्री अमित शाह के हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वरुण गांधी ने मेनका के लिए सुल्तानपुर में किया प्रचार
सुल्तानपुर सीट पर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने जनता के साथ अपनी मां के करीबी रिश्ते का जिक्र किया। उन्होंने कहा,'देश में हर जगह चुनाव हो रहे हैं लेकिन देश में एक इलाका ऐसा भी है जहां लोग अपने सांसद को सांसद, मंत्री जी या उनके नाम से नहीं बुलाते, बल्कि इलाके के लोग उन्हें माता जी कहकर बुलाते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रतापगढ़ में सपा सुप्रीमो, जनसभा में जनसत्ता दल के कार्यकर्ता भी हुए शामिल

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ में आयोजित अपनी चुनावी रैली में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में भाजपा ने जनता से किए गए अपने हर वादे को टाला और उनसे धोखा किया। अखिलेश ने दावा किया कि इस बार प्रतापगढ़ से भाजपा प्रत्याशी लाखों वोटों से हार रहे हैं और यहां तक कि भाजपा सांसद भी इस हार के डर से रोने लगे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी ने कसा तंज
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी के परमात्मा वाले बयान को आधार बनाकर जमकर निशाना साधा। आपको बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मंच पर सचिन पायलट, कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी और केसी वेणुगोपाल समेत कई नेता मौजूद थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश के समर्थन में राजा भैया के समर्थक
प्रतापगढ़ में सियासी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। जहां अनुप्रिया पटेल के बयानों के बाद राजा भैया खुलकर सपा के समर्थन में उतर आए हैं। वहीं प्रतापगढ़ जिले के जीआईसी ग्राउंड में सपा मुखिया अखिलेश यादव की होने वाली जनसभा के लिए जनसत्ता दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता समर्थन में सड़कों पर नजर आ रहे हैं। यह जनसभा सपा प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल के पक्ष में की जानी है। खुलकर समर्थन देने के साथ ही सपा प्रत्याशी को जिताने की भी अपील की जा रही है। जिसके बाद इस सीट के सियासी समीकरण भी बदलने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी का रोड शो
आजमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने अभिनेत्री आम्रपाली दुबे और अक्षरा सिंह के साथ रोड शो किया। आजमगढ़ सीट पर छठवें चरण में 25 मई को मतदान होना है। इसी बीच भोजपुरी एक्ट्रेस ने निरहुआ के लिए जनता से वोट मांगे। रोड शो में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए। निरहुआ ने रोड शो के दौरान इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अजय राय ने पीएम मोदी को लेकर दिया बयान
लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं का एक-दूसरे पर वार-पलटवार करना जारी है। लोकसभा चुनाव का 5 चरणों का चुनाव समाप्त हो गया है। 25 मई को छठा चरण और 1 जून को सातवें चरण का मतदान होना है। वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में मतदान होना है। इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने भाजपा उम्मीदवार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बयान दिया  है। अजय राय ने कहा है कि मोदी जी के भी हेलीकॉप्टर और गाड़ी की तलाशी होनी चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने बिहार के पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में जनसभा को किया संबोधित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बिहार में धुआंधार प्रचार करते हुए 2 लोकसभा सीटों के लिए जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिहार के पश्चिमी और पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से वोट की अपील की। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल का उद्देश्य मिलकर लड़ना और जीतकर लूटना है। सीएम योगी ने जनसभा में मौजूद बुलडोजर को देखते हुए कहा कि यहां आने से पहले जो बुलडोजर यहां मंगाया गया है, यही माफिया और आतंकवादियों का सबसे अच्छा उपचार है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें