लोकसभा चुनाव 2024 : छठे चरण में कुल 162 प्रत्याशी मैदान में, काशी के लोगों को पीएम की चिट्ठी, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

छठे चरण में कुल 162 प्रत्याशी मैदान में, काशी के लोगों को पीएम की चिट्ठी,  सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 24, 2024 21:36

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 24, 2024 21:36

प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान कल, चुनाव आयोग की तैयारी पूरी, मैदान में कुल 162 प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव के पांच चरणों का मतदान समाप्त हो गया है। 25 मई, शनिवार को छठे चरण का मतदान होना है। उत्तर प्रदेश की कुल 14 सीटों पर मतदान होने हैं। जिसमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल है। साथ ही गैंसड़ी के विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

काशी के लोगों को पीएम की चिट्ठी, चुनाव में मतदान कराने की अपील
चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी की खास हस्तियों, बुद्धिजीवियों और व्यापारियों को एक विशेष पत्र लिखकर उनसे वोट करने की अपील की है। इस पत्र के जरिए मोदी ने लोगों से अपील की है, कि वे 1 जून को अपने परिवार और संस्थाओं के लोगों को मतदान केंद्रों तक लेकर आएं और भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। पत्र में भावुक संदेश के साथ पीएम मोदी ने लोगों से मतदान करने और अन्य लोगों से भी मतदान कराने की अपील की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

सीएम योगी ने किया हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत

ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण की इजाजत नहीं देता। राजनीतिक तुष्टिकरण के चरम पर काम कर रही पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार ने 2010 में 118 मुस्लिम जातियों को जबरन ओबीसी श्रेणी में शामिल कर यह आरक्षण दिया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कुशीनगर में सीएम योगी बोले, सपा और बसपा के समय गरीब टुकटुकी लगाए देखता था

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार करने कुशीनगर जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी विजय दुबे के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है। मोदी जी ने मेहनत करके दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी को बनाया है। भाजपा के लिए देश सबसे पहले है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

महाराजगंज में सीएम योगी ने भरी हुंकार
महराजगंज की लोकसभा सीट के लिए एक जून को मतदान होगा। इसके लिए सभी दल जोर लगाने लगे है। आज इसी क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महराजगंज लोकसभा के फरेंदा विधान सभा के जयपुरिया इंटर कालेज में एक विशाल जनसभा करने पहुंचे। अपने तूफानी प्रचार में सबसे पहले मुख्यमंत्री महराजगंज पहुंचे और पार्टी प्रत्याशी केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील करते की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले पर केशव प्रसाद मौर्य का बयान
लोकसभा चुनाव के बीच में कलकत्ता हाईकोर्ट के एक आदेश ने सियासी भूचाल मचा दिया है। बंगाल में कई वर्गों को दिया गया ओबीसी का दर्जा रद्द करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा कि राज्य में सेवाओं और पदों में 2012 के एक अधिनियम के तहत ऐसा आरक्षण गैरकानूनी है। इस फैसले के बाद देशभर के नेता बयान दे रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी नाम जुड़ गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

रवि किशन ने दिया वचन, संविधान के साथ नहीं होगी छेड़छाड़
गोरखपुर लोकसभा सीट पर चुनाव के अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है। भाजपा ने 2024 के चुनाव में भोजपुरी अभिनेता रवि किशन पर भरोसा जताया हैं। भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं होने की कसम खाई है। उन्होंने गोरखपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस में राहुल और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

 प्रत्याशियों ने आयोग को दिया खर्च का ब्योरा, भाजपा 56 लाख के साथ सबसे आगे
लोकसभा चुनाव के लिए प्रयागराज में 25 मई को मतदान होना है। जिसके लिए चुनाव आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार चुनावी खर्च के मामले में भाजपा उम्मीदवार अन्य प्रत्याशियों से काफी आगे हैं। इलाहाबाद से बीजेपी उम्मीदवार नीरज त्रिपाठी 58.94 व फूलपुर के प्रवीण पटेल अब तक प्रचार पर 44.87 लाख खर्च कर चुके हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें