लोकसभा चुनाव 2024 : अंतिम चरण के लिए प्रदेश में अखिलेश, योगी, शाह की धुआंधार रैली, सपा नेता का सभी सीटों पर जीत का दावा, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

अंतिम चरण के लिए प्रदेश में अखिलेश, योगी, शाह की धुआंधार रैली, सपा नेता का सभी सीटों पर जीत का दावा,  सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 27, 2024 21:35

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 27, 2024 21:35

मऊ में योगी बोले, इंडी गठबंधन लाना चाहता है तालिबानी कानून
मऊ जिले की घोसी लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में पहुंचे सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि इनकी सोच नाकारात्मक है। समाजवादी के नाकारात्मक सोच को कामयाब नहीं होने देंगे। ये तालिबानी कानून लाना चाहते हैं। ये भारत के संविधान का अपमान है। इसे लागू नहीं होने देंगे। सीएम ने कहा, "माफिया मिट्टी में मिल गया है अब, माफिया कुछ नहीं बचा है अब यहां।"
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चंदौली में अखिलेश ने कहा, पूर्वांचल में करारी हार तय देख बूथों पर कब्जा कर रही भाजपा
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के ग्राउंड में सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह के समर्थन में सभा की। उन्होंने भाजपा पर जमकर प्रहार किया और भाजपा के 400 पार के नारे को खोखला बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अंतिम चरण में चुनाव चल रहा है इस तरह भाजपा का भी अंत होता जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम पाल का दावा, यूपी में इंडिया गठबंधन जीतेगा 80 में से 80 सीट
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनाने का बाद पहली बार श्याम पाल सिंह यादव ने मिर्जापुर में एक प्रेस वार्ता के दौरान दावा किया कि इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन एनडीए के लिए प्रदेश में कहीं जगह नहीं बचेगी। श्याम पाल ने कहा, "आप रिकॉर्ड कर लीजिए, 4 तारीख को इंडिया गठबंधन 80 की 80 सीटें जीत लेगा। जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी हरा देगी।" बता दें कि मिर्जापुर में यह उनका प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहला दौरा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

अंतिम चरण में कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला
लोकसभा चुनाव के छ चरणों का मतदान समाप्त हो गया है। 1 जून शनिवार को अंतिम और सातवें चरण का मतदान होना है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होने हैं। जिनमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल है। अंतिम चरण में ही प्रधानमंत्री की वाराणसी सीट पर भी मतदान होना है। इसके अलावा कई बड़े चेहरों के भाग्य का फैसला इस चरण में होना है। जिसमें दो केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, फिरोजाबाद के एडीएम और सीओ तत्काल प्रभाव से हटाए गए
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के दो वरिष्ठ अधिकारियों को उनकी वर्तमान तैनाती से हटा दिया है। इन अधिकारियों के खिलाफ चुनाव के दौरान अनियमितताओं की शिकायतें प्राप्त हुई थीं। वहीं यह कार्रवाई मतगणना से ठीक पहले की गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

बलिया में अमित शाह ने कहा, धर्म के नाम पर मुसलमान को नहीं दिया जाएगा आरक्षण
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि परिवारवादियों ने गठबंधन कर लिया है, जो अपने परिवार का भला करता है, वह आपका भला क्या करेगा ? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिवार देश की 130 करोड़ जनता है। सोमवार को लालमणि ऋषि इंटर कॉलेज हल्दीरामपुर के मैदान में सलेमपुर प्रत्याशी सांसद रवींद्र कुशवाहा के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस व सपा पर जमकर निशाना साधा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

कुशीनगर में गृह मंत्री ने मायावती और अखिलेश यादव से पूछा, आपके समय में चीनी मिलें क्यों बंद हुईं?
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा कुशीनगर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर 'चीनी का कटोरा' नाम से प्रसिद्ध था, लेकिन आपके समय में 5-6 चीनी मिलें बंद हुईं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें