Lucknow News : लखनऊ में हर दिन चार सड़क हादसे, चार माह में 414 हादसों की रिपोर्ट दर्ज हुई

 लखनऊ में हर दिन चार सड़क हादसे, चार माह में 414 हादसों की रिपोर्ट दर्ज हुई
UPT | प्रतीकात्मक चित्र

May 09, 2024 17:21

इस साल के गुजरे चार माह में लखनऊ में रोजाना चार सड़क हादसे हुए हैं। इनमें सबसे अधिक सबसे अधिक चिनहट और गोसाईंगंज क्षेत्र में 21-21 हादसे हुए। तीन थाना क्षेत्र में एक भी हादसा नहीं हुआ है। 

May 09, 2024 17:21

Short Highlights
  • राजधानी में 120 दिन में चार हादसे प्रतिदिन का औसत  
  • साउथ जोन के नौ थानों में कुल 115 हादसे दर्ज किए गए हैं
  • दूसरे नंबर पर ईस्ट जोन के नौ थानों में 101 हादसों की रिपोर्ट दर्ज की गई
Lucknow News : इस साल के गुजरे चार माह में लखनऊ में रोजाना चार सड़क हादसे हुए हैं। इनमें सबसे अधिक चिनहट और गोसाईंगंज क्षेत्र में 21-21 हादसे हुए। तीन थाना क्षेत्र में एक भी हादसा नहीं हुआ है। वर्ष 2024 में जनवरी से 30 अप्रैल तक राजधानी के पांचों जोन के विभिन्न थानों में सड़क हादसों के कुल 414 मामले दर्ज किए गए। इस हिसाब से 120 दिन में चार हादसे प्रतिदिन का औसत हुआ।

नौ थानों में कुल 115 हादसे दर्ज 
जोनवार हादसों की संख्या की बात करें तो साउथ जोन के नौ थानों में कुल 115 हादसे दर्ज किए गए हैं। दूसरे नंबर पर ईस्ट जोन है, यहां के नौ थानों में 101 हादसों की रिपोर्ट दर्ज की गई है। तीसरे नंबर पर वेस्ट जोन रहा है। यहां के 13 थानों में कुल 96 पीड़ितों ने सड़क हादसों की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चोथे स्थान पर नार्थ जोन रहा है। यहां के 11 थानों में सड़क हादसों के 82 मामले दर्ज किये गये हैं। सबसे कम 22 हादसे सेंट्रल जोन के आठ थानों में दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि ये वह हादसे हैं जिनमें कई लोगों की मौत हुई। कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसके अलावा कुछ छोटे-छोटे हादसे हुए जिनमें लोग मामूली जख्मी हुए, जिनमें दोनों पक्षों में आपस में समझौता हो गया। इसके चलते इन मामलों को थाने में दर्ज नहीं कराया गया है। 

चिनहट और गोसाईंगंज क्षेत्र में रफ्तार रखें काबू 
इस वर्ष अब तक चिनहट और गोसाईंगंज थाना क्षेत्र हादसों का ब्लैक स्पॉट साबित हुआ है। इन दोनों थाना क्षेत्र में सबसे अधिक 21-21 सड़क हादसे हो चुके हैं। ऐसे में इन दोनों थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार में चलने वाले वाहन चालकों को सावधानी बरतना जरूरी है।

अमीनाबाद, सआदतगंज व मानक नगर क्षेत्र सुरक्षित
इस वर्ष अमीनाबाद, सआदतगंज और मानक नगर थानों में सड़क हादसे का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। इस लिहाज से वाहन चालकों के लिये यह तीनों एरिया सुरक्षित रहे हैं। इन क्षेत्र के वाहन चालकों से लोगों को सबक लेने की जरूरत है।

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा

6 Oct 2024 09:08 AM

लखनऊ 🔴 UP Live Updates : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा

बदलते यूपी की हर खबर सबसे पहले यहां पढ़ें। आपके लिए उत्तर प्रदेश की सभी बड़ी खबरें एक क्लिक पर... और पढ़ें