Hardoi News : बसपा के बूथ एजेंट की हत्या से भीम आर्मी कार्यकर्ता आगबबूला, शव के साथ प्रदर्शन...

बसपा के बूथ एजेंट की हत्या से भीम आर्मी कार्यकर्ता आगबबूला, शव के साथ प्रदर्शन...
UPT | बसपा के बूथ एजेंट का शव रखकर पदर्शन।

May 16, 2024 15:49

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बसपा के बूथ एजेंट की हत्या के बाद  बसपा और भीम आर्मी कार्यकर्ता आगबबूला हो गए हैं। नाराज कार्यकर्ताओं ने पांच घंटे में दो बार शव रखकर प्रदर्शन किया और सड़क जाम...

May 16, 2024 15:49

Short Highlights
  • बसपा बूथ एजेंट के शव के साथ पांच घंटे में दो बार किया प्रदर्शन।
  • भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने शव रखकर लगाया जाम पुलिस से हुई नोकझोंक। 
  • अंतिम संस्कार में शामिल हुए बसपा के मिश्रिख हरदोई लोकसभा प्रत्याशी।
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बसपा के बूथ एजेंट की हत्या के बाद  बसपा और भीम आर्मी कार्यकर्ता आगबबूला हो गए हैं। नाराज कार्यकर्ताओं ने पांच घंटे में दो बार शव रखकर प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दिया। हरदोई के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के गनीपुर निवासी यदुनंदन लोकसभा चुनाव में सोमवार को हुए मतदान में बसपा प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट बने थे। इनकी गांव में पहले से भी रंजिश चली आ रही है। मतदान के बाद यदुनंदन पर गांव के ही लोगों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। यदुनंदन को लखनऊ के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया था। पोस्टमार्टम के बाद यदुनंदन का शव आज गनीपुर गांव आया। पत्नी रंजना ने बताया कि उनके पति कई माह से न्याय के लिए भटक रहे थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस की एक न चली
बसपा एजेंट की मौत के बाद शव का अंतिम संस्कार शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस अधिकारी और फोर्स रास्ते में तैनात रहे, लेकिन तभी भीम आर्मी और बसपा कार्यकर्ता आ गए। उनके रोष के आगे पुलिस की एक न चली। अंतिम संस्कार के लिए शव ले जाते समय कार्यकर्ताओं ने दो स्थानों पर शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया। राजघाट तक जाने में शव को सात घंटे का समय लग गया। राजघाट पर शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान लोकसभा क्षेत्र हरदोई और मिश्रिख के बसपा प्रत्याशी भी मौजूद रहे। 

सात नामजद समेत 11 लोगों पर एफआईआर 
बिलग्राम कोतवाली पुलिस ने बसपा एजेंट की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने सात नामजद समेत कुल 11 लोगों के खिलाफ हत्या, मारपीट, छेड़छाड़ और दलित उत्पीड़न आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच बिलग्राम सीओ को सौंपी गई है। गनीपुर गांव में बसपा पोलिंग एजेंट यदुनंदन की हत्या के बाद बसपा और भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के रोष है। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाए हैं कि सूपिन शुक्ला शराब और भूमाफिया है। इनके साथ प्रवीण शुक्ला, राजीव शुक्ला, गिरिजा शंकर, दुर्गेश, अल्दीप और प्रधान श्रवण एक विशेष पार्टी के लिए फर्जी वोट डलवाते रहे। इसका उनके पति ने विरोध किया था। इस पर मतदान समाप्त होने के बाद आरोपियों ने मारपीट की थी।

Also Read

 मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को पुलिस ने बैठाया, वकीलों ने ठाकुरगंज थाने का किया घेराव

27 Jul 2024 04:25 PM

लखनऊ Lucknow News : मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को पुलिस ने बैठाया, वकीलों ने ठाकुरगंज थाने का किया घेराव

मारपीट की शिकायत करने गए अधिवक्ता को थाने में बैठाए जाने से नाराज साथी वकीलों ने ठाकुरगंज थाने का घेराव किया। वकीलों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और जमीन पर लेट गए। और पढ़ें