सड़कों के निर्माण और विकास पर जोर : सवायजपुर और सांडी विधायक रखा महत्वपूर्ण प्रस्ताव, लोगों को आवागमन में मिलेगी सुविधा

सवायजपुर और सांडी विधायक रखा महत्वपूर्ण प्रस्ताव, लोगों को आवागमन में मिलेगी सुविधा
UPT | विकास भवन सभागार में बैठक में मौजूद लोग।

Oct 09, 2024 17:47

हरदोई में हुई महत्वपूर्ण बैठक में सांसद जयप्रकाश और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जनपद के जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित की गई, जिसमें सड़कों के निर्माण और विकास से संबंधित कई प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

Oct 09, 2024 17:47

Hardoi News : हरदोई में हाल ही में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सांसद जयप्रकाश और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जनपद के जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित की गई, जिसमें सड़कों के निर्माण और विकास से संबंधित कई प्रस्तावों पर चर्चा की गई। बैठक में मुख्य रूप से कच्चे मार्गों के नव निर्माण, सड़क चौड़ीकरण और नवीनीकरण के प्रस्तावों पर विचार किया गया। इस संदर्भ में सवायजपुर के विधायक ने गर्रा नदी पर बने पाली पुल से नदी तक जाने के लिए सीढ़ियों का निर्माण करने का प्रस्ताव रखा। इस पहल से न केवल स्थानीय लोगों को यात्रा में सुविधा मिलेगी, बल्कि यह क्षेत्र के विकास में भी सहायक होगा।

केहरमऊ पुल के निर्माण पर जोर दिया
सांडी के विधायक ने केहरमऊ पुल के निर्माण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि यह पुल क्षेत्र की परिवहन सुविधा को बेहतर बनाएगा और लोगों को सहजता से आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगा। जिलाधिकारी ने इन प्रस्तावों को गंभीरता से लिया और संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। संडीला के विधायक ने बड़ाडांडा और महुआडांडा के मार्गों का प्रस्ताव प्राथमिकता के आधार पर रखा। विधायक बिलग्राम-मल्लावां ने बेरिया घाट मार्ग के विकास का मुद्दा उठाया, जिससे क्षेत्र की कनेक्टिविटी बेहतर हो सके। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी जन प्रतिनिधियों के प्रस्तावों पर शीघ्रता से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि 250 से अधिक आबादी वाले किसी भी गांव को संपर्क मार्ग से वंचित नहीं रखा जाना चाहिए। इस दिशा में उन्होंने सदर तहसील के चंदहा और सवायजपुर तहसील के उमरिया गांव में चकरोड के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

बैठक में कई प्रमुख नेता और अधिकारी उपस्थित थे
इस बैठक में कई प्रमुख नेता और अधिकारी उपस्थित थे, जिसमें सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल, विधायक बालामऊ रामपाल वर्मा, विधायक सवायजपुर माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, विधायक बिलग्राम-मल्लावां आशीष सिंह आशू, विधायक सांडी प्रभाष कुमार, विधायक संडीला अलका सिंह अर्कवंशी, ब्लॉक प्रमुख अहिरोरी धर्मवीर सिंह पन्ने, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी प्रान्तीय खंड ए.के. मिश्रा और जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार शामिल थे। 

इस बैठक का उद्देश्य हरदोई जिले के विकास को गति प्रदान करना और स्थानीय जन प्रतिनिधियों की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करना था। सभी उपस्थित लोगों ने इस दिशा में सकारात्मक सोच और कार्यवाही की आवश्यकता पर बल दिया, ताकि हरदोई की विकास यात्रा में कोई रुकावट न आए।

Also Read

यूपी में शिक्षित युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए योजना पर हुआ मंथन

9 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ सीएम युवा उद्यमी विकास अभियान : यूपी में शिक्षित युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए योजना पर हुआ मंथन

।युवाओं के सपनों को नई उड़ान देने के लिए 'मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान' शुरू किया जा रहा है। यह पहल राज्य के शिक्षित और प्रशिक्षित युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने में अहम भूमिका निभाएगी। और पढ़ें