हरदोई में सरकारी जमीनों पर भू माफिया का कब्जा : डीएम से किसानों ने खलिहान खाली कराने की लगाई गुहार

डीएम से किसानों ने खलिहान खाली कराने की लगाई गुहार
UPT | खलिहान की जमीन पर कब्जा

Oct 28, 2024 10:27

हरदोई जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन होता नहीं दिख रहा है। हरदोई से सटे कंडहुना से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां भूमाफियाओं ने खलिहान की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है, जिसके चलते किसान अपने खेतों पर ही धान की फसल की मड़ाई कर रहे हैं।

Oct 28, 2024 10:27

Short Highlights
  • जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की अपील की
  • पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई तरह की जमीनों पर दबंग माफियाओं का कब्जा है
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन होता नहीं दिख रहा है। हरदोई से सटे कंडहुना से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां भूमाफियाओं ने खलिहान की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है, जिसके चलते किसान अपने खेतों पर ही धान की फसल की मड़ाई कर रहे हैं। इसको लेकर किसानों ने जिलाधिकारी से खलिहान की जमीन खाली कराने की गुहार लगाई है।

कंडहुना में खलिहान की जमीन पर भूमाफिया का कब्जा
हरदोई तहसील क्षेत्र के शहर से सटे गांव कंडहुना निवासी पीड़ित किसान पुनीत ने बताया कि खाता संख्या 1574/0–5560 की भूमि खलिहान में अंकित है, जिस पर पहले किसान अपनी फसल डालकर मड़ाई आदि करते थे, जिस पर काफी समय से राजेश पुत्र सियाराम यादव व अरविंद पुत्र सच्चे राम समेत कई लोगों ने कंडा, बठिया, घूरा व अन्य चीजें डालकर कब्जा कर लिया है। खलिहान की भूमि पर भूमाफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है, जिसके संबंध में कई बार शिकायत की जा चुकी है। इस समस्या से बड़ी संख्या में ग्रामीण परेशान हैं और उन्होंने जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की अपील की है। पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई तरह की जमीनों पर दबंग माफियाओं का कब्जा है।

पीड़ितों ने दिया जिला अधिकारी को शिकायती पत्र 
गांव में बड़ी संख्या में किसान इस समस्या से परेशान हैं और खलिहान की जमीन को खाली कराने की गुहार लगा रहे हैं। इनमें से रामनरेश सिंह, अरुण कुमार सिंह, शिव नरेश सिंह, परागी, मेवाराम, पिंकू यादव, कप्तान यादव, आकाश यादव, शिवपाल सिंह आदि ने मिलकर जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है।

Also Read

मचा हड़कंप, पुलिस अलर्ट

28 Oct 2024 03:30 PM

लखनऊ लखनऊ के तीन और होटलों को बम से उड़ाने धमकी : मचा हड़कंप, पुलिस अलर्ट

राजधानी के नामचीन होटलों को लगातार दूसरे दिन बम से उड़ाने धमकी दी गई है। धमकी देने की तरीका पहले जैसा ही है। होटलों के मेल आईडी पर ई-मेल के जरिए धमकी दी गई। और पढ़ें