केजीएमयू : चिकित्सक की डांट से आहत एमबीबीएस की छात्रा ने काटी हाथ की नस

चिकित्सक की डांट से आहत एमबीबीएस की छात्रा ने काटी हाथ की नस
UPT | केजीएमयू

Sep 30, 2024 16:22

केजीएमयू में एमबीबीएस अंतिम वर्ष की छात्रा ने अपने हाथ की नस काटकर जान देने का प्रयास किया। उसे तत्काल भर्ती कराया गया।

Sep 30, 2024 16:22

Lucknow News : किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में एमबीबीएस अंतिम वर्ष की छात्रा ने अपने हाथ की नस काटकर जान देने का प्रयास किया। उसे तत्काल ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। छात्रा की हालत खतरे से बाहर है। बताया जा रहा है कि उसने चिकित्सक के डांटने के बाद यह कदम उठाया। वहीं केजीएमयू प्रशासन ने दो दिन तक मामले को दबाए रखा।

एचओडी ने लगाई फटकार
छात्रा के साथ पढ़ने वाले सहपाठियों ने का कहना है कि शुक्रवार को सर्जरी विभाग में कक्षा होनी थी। जब शिक्षक काफी समय तक नहीं आए तो छात्रा कक्षा छोड़कर बाहर चली गई। इस बात से नाराज सर्जरी विभाग के एचओडी ने सबके सामने छात्रा को कड़ी फटकार लगाई। इससे आहत होकर छात्रा ने अपने हाथ की नस काट ली। छात्रा को तत्काल ट्रामा सेंटर में भर्ती कर इलाज किया गया, जिससे उसकी जान बच गई। यह मामले दो दिन बाद सोमवार को उजागर हुआ।



आवश्यक कदम उठाया जाएगा
केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन प्रतिबद्ध है। ऐसे में जो भी आवश्यक कदम होगा वह उठाया जाएगा।

Also Read

सीतापुर में 200 बेड वाला हॉस्पिटल बनाएगी योगी सरकार, इतनी होगी लागत

30 Sep 2024 05:50 PM

सीतापुर पुरुष जिला अस्पताल : सीतापुर में 200 बेड वाला हॉस्पिटल बनाएगी योगी सरकार, इतनी होगी लागत

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सीतापुर में 200 बेड वाले पुरुष जिला अस्पताल के निर्माण की तैयारियों को शुरू कर दिया है। इस अस्पताल का निर्माण चार मंजिला होगा और इसका... और पढ़ें