लोकसभा चुनाव 2024 : वाराणसी में देश के प्रधानमंत्री, चौथे चरण में दिखा वोटरों में जोश, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

वाराणसी में देश के प्रधानमंत्री, चौथे चरण में दिखा वोटरों में जोश, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 13, 2024 20:39

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 13, 2024 20:39

शाम 6 बजे तक यूपी में 58 फीसदी मतदान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान संपन्न हो गए हैं। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे थे। इसमें शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच शामिल हैं। चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक यूपी में शाम 6 बजे तक 58.06 फीसदी मतदान हुआ है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी पहुंच गए हैं। लंका चौराहे स्थित बीएचयू गेट से उनका रोड शो शुरू हो गया है। यह रोड शो बीएचयू गेट से शुरू होकर विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा। इसके पहले पीएम मोदी ने लंका चौराहे पर स्थित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जानकारी के मुताबिक उनका काफिला अस्सी, सोनारपुरा, जंगम बाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा मुखिया अखिलेश यादव के कन्नौज पहुंचने से सियासी पारा चढ़ा
यूपी की इत्र नगर कन्नौज में मतदान के दिन भी सियासी घमासान मच हुआ है। सोशल मीडिया के जरिए सपा-बीजेपी ने शिकायतों का अंबार लगा दिया है। प्रशासन उन शिकायतों के निवारण करने का दावा कर रहा है। सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव कन्नौज पहुंच गए। अखिलेश के कन्नौज पहुंचने से कार्यकर्ताओं और वोटरों का मनोबल बढ़ गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जब लड़की ने पूछा-राहुल जी शादी कब करेंगे तो कांग्रेस प्रत्याशी ने ये दिया जवाब
रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली के बछरावां विधानसभा क्षेत्र के महाराजगंज में आयोजित जनसभा में पहुंचे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मिर्जापुर में बोले ब्रजेश पाठक, NDA 400 सीट जीतकर रचने जा रहा इतिहास
 NDA गठबंधन से अपना दल एस की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को तीसरी बार किया नामांकन किया। इस दौरान मिर्जापुर पहुंचे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने जनसभा को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि राहुल और अखिलेश पहले भी साथ आए थे और कुछ नहीं कर पाए। चुनाव के बाद एक दूसरे पर हारने का ठीकरा फोड़ते रहे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजीपुर के सांसद अफजाल मामले में 20 मई को सुनवाई, चुनाव लड़ने पर संशय
गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में मिली सजा को रद्द करने की मांग वाली अर्जी पर सोमवार को सुनवाई शुरू हो गई, लेकिन आज पूरी नहीं हो सकी। हाईकोर्ट में करीब तीन घंटे तक सुनवाई के बाद अदालत ने 20 मई की तारीख लगा दी है। अगली सुनवाई पर भी पहले अफजाल अंसारी की ओर से दलीलें पेश की जाएंगी। उसके बाद यूपी सरकार और कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई होगी। मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में हुई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी जिलाध्यक्ष की पत्नी ने दारोगा पर लगाया अभद्रता का आरोप
यूपी के कानपुर में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है। बीजेपी उत्तर जिलाध्यक्ष की पत्नी ने दारोगा पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। बदसलूकी से आहत होकर मतदान केंद्र से रोते हुए बाहर निकली। इसके बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष और दारोगा के बीच तीखी झड़प शुरू हो गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी ने किया मतदान, जीत को लेकर किया बड़ा दावा
चौथे चरण की वोटिंग सुबह सात बजे से चल रही हैं। यूपी में 13 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है, वहीं इस दौरान क्षेत्र के बड़े नेता अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में हरदोई लोकसभा क्षेत्र से राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी ने भी परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला करते हुए बड़ा दावा किया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें