इंटरनेशनल एयरपोर्ट-फिल्म सिटी के पास फ्लैट्स का तोहफा : यीडा की स्कीम के तहत बुकिंग चालु, इस तारीख तक रहेगा गोल्डन चांस

यीडा की स्कीम के तहत बुकिंग चालु, इस तारीख तक रहेगा गोल्डन चांस
UPT | symbolic image

Sep 20, 2024 16:30

दिल्ली एनसीआर में रहना कई लोगों का सपना होता है। अगर यह घर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और टॉय पार्क जैसे प्रमुख स्थलों के करीब हो, तो इसकी खासियत और भी बढ़ जाती है...

Sep 20, 2024 16:30

Lucknow News : दिल्ली एनसीआर में रहना कई लोगों का सपना होता है। अगर यह घर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और टॉय पार्क जैसे प्रमुख स्थलों के करीब हो, तो इसकी खासियत और भी बढ़ जाती है। योगी सरकार ऐसे ही लोगों का सपना पूरा करने जा रही है। लोग इन स्थानों के पास अपने फ्लैट खरीदने का अवसर पा रहे हैं, साथ ही उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी और वो भी अपेक्षाकृत कम कीमत पर।

सेक्टर 22डी में एक बिल्ट अप हाउसिंग स्कीम लॉन्च
यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) ने यमुना एक्सप्रेसवे के सेक्टर 22डी में एक बिल्ट अप हाउसिंग स्कीम लॉन्च की है, जिसमें फ्लैट्स पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बुक किए जा सकेंगे। इस स्कीम की शुरुआत 19 सितंबर को हुई है और इसे 31 मार्च 2025 तक जारी रखा जाएगा। इसके तहत 21 लाख से 45 लाख रुपये के बीच वन बीएचके से लेकर 2 बीएचके फ्लैट बुक किए जा सकते हैं। 



स्कीम के तहत उपलब्ध फ्लैट्स की जानकारी :

कुल फ्लैट्स : 1239 फ्लैट्स तीन कैटेगरी में उपलब्ध।

पहली कैटेगरी (अफोर्डेबल हाउसिंग) :
  • कुल 276 वन बीएचके फ्लैट्स।
  • सुपर एरिया : 29.76 स्क्वायर मीटर।
  • कारपेट एरिया : 21.62 स्क्वायर मीटर।
  • ग्राउंड फ्लोर फ्लैट की कीमत : 23.37 लाख।
  • फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड फ्लोर फ्लैट की कीमत: 20.72 लाख।
दूसरी कैटेगरी :
  • कुल 713 वन बीएचके फ्लैट्स।
  • सुपर एरिया : 54.75 स्क्वायर मीटर।
  • कारपेट एरिया : 36.97 स्क्वायर मीटर।
  • कीमत : 33.05 लाख।
तीसरी कैटेगरी (2 बीएचके फ्लैट्स) :
  • कुल 250 फ्लैट्स।
  • सुपर एरिया : 99.85 स्क्वायर मीटर।
  • कारपेट एरिया : 64.72 स्क्वायर मीटर।
  • कीमत : 45.09 लाख।
जानें स्कीम की खासियत
इस स्कीम की एक विशेषता यह है कि आवेदकों को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उनकी पसंद के अनुसार डायरेक्ट अलॉटमेंट दिया जाएगा। इसमें 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी भारतीय नागरिक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, यीडा क्षेत्र में पूर्व में किसी स्कीम के तहत रेजिडेंशियल फ्लैट प्राप्त कर चुके लोग इस बार आवेदन नहीं कर सकेंगे। यीडा क्षेत्र के उन किसानों के लिए जो अपनी जमीन विकास कार्यों के लिए खो चुके हैं, इस स्कीम में 17.5 प्रतिशत का आरक्षण भी प्रदान किया जाएगा।

इन खास लोकेशन के करीब बनेंगे फ्लैट्स
इस रेजीडेंशियल स्कीम की सबसे खास बात इसकी लोकेशन है। यह सेक्टर 22डी में स्थित है, जो निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के काफी करीब है। इसके अतिरिक्त फिल्म सिटी भी यहां से नजदीक है। स्कीम का स्थान डेडिकेटेड एमएसएमई, एमडीपी अपैरल, हैंडीक्राफ्ट और टॉय पार्क से भी अच्छी कनेक्टिविटी में है। यह लोकेशन यमुना एक्सप्रेसवे के निकट है, और इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर (ईएमसी) भी पास में ही है। विशेष रूप से, यह स्कीम एफ-1 और मोटो ग्रां प्री जैसे खेलों के शौकीनों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि बुद्ध सर्किट (एफ-1 और मोटो ग्रां प्री ट्रैक) की दूरी यहां से काफी कम है। योगी सरकार ने इन सभी अंतर्राष्ट्रीय डेस्टिनेशंस को कनेक्ट करने के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं, जिससे फ्लैट खरीदने वालों को इसका लाभ मिलेगा। इच्छुक आवेदक यीडा की वेबसाइट पर जाकर ब्रोशर को निर्धारित फीस अदा करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read

यूपी रेरा को मिली शिकायतें, ऐसे प्रोमोटर्स पर हो सकती है सख्त कार्रवाई

20 Sep 2024 06:39 PM

लखनऊ आवंटियों को धोखा दे रहे हैं बिल्डर : यूपी रेरा को मिली शिकायतें, ऐसे प्रोमोटर्स पर हो सकती है सख्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (यूपी रेरा) ने रियल एस्टेट परियोजनाओं के आवंटियों से प्राप्त शिकायतों पर गंभीर संज्ञान लिया है। आवंटियों ने... और पढ़ें