Lucknow News : स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारी शुरू, दस बिंदुओं पर होगी वार्ड रैंकिंग 

स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारी शुरू, दस बिंदुओं पर होगी वार्ड रैंकिंग 
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 18, 2024 00:52

नगर निगम स्वच्छ सर्वेक्षण 2024-25 की तैयारियां लखनऊ में भी जोरों शोरों से शुरू हो गयी हैं। जिसके अंतर्गत सर्वप्रथम स्वच्छ वार्ड रैंकिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर निगम की ओर से शुरू कर दिया....

Jul 18, 2024 00:52

Lucknow News : नगर निगम स्वच्छ सर्वेक्षण 2024-25 की तैयारियां लखनऊ में भी जोरों शोरों से शुरू हो गयी हैं। जिसके अंतर्गत सर्वप्रथम स्वच्छ वार्ड रैंकिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर निगम की ओर से शुरू कर दिया गया है। वार्ड प्रतियोगिता के अंतर्गत 110 वार्डों को नगर निगम की ओर से निर्धारित किये गए 10 बिंदुओं पर तैयारी करनी होगी। 

फील्ड असेसमेंट कर की जाएगी मार्किंग
जिसका हर माह की 05 तारीख को नगर निगम की एसबीएम टीम की तरफ से फील्ड असेसमेंट कर मार्किंग की जाएगी। इसके बाद उस असेसमेंट व मार्किंग की एक कंपाइल रिपोर्ट तैयार कर महापौर और नगर आयुक्त के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। जिसमें टॉप 3 वार्डों को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए 10 बिंदु निर्धारित किये गए हैं।

ये सभी बिंदु है शामिल
इन बिंदुओं में रेजिडेंशियल एरिया की साफ सफाई, कॉमर्शियल एरिया की साफ सफाई, डोर टू डोर कूड़ा उठान, ट्रांसपोटेशन और प्रोसेसिंग, टॉयलेट व प्रतिबंधित प्लास्टिक, पॉलिथीन इत्यादि बिंदु शामिल हैं।

Also Read

जसपाल सिंह ने कहा- खेल का कोई विशेष दिन नहीं, इसे दिनचर्या का हिस्सा बनाएं युवा 

29 Aug 2024 03:28 PM

लखनऊ राष्ट्रीय खेल दिवस : जसपाल सिंह ने कहा- खेल का कोई विशेष दिन नहीं, इसे दिनचर्या का हिस्सा बनाएं युवा 

कराटे एसो. ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव जसपाल सिंह ने कहा कि खेल का कोई विशेष दिन नहीं है। यंग इंडियन होने के साथ अगर फिट इंडियन बनना है, तो खेलों को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा। और पढ़ें