advertisements
advertisements

Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक
UPT | दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Apr 21, 2024 00:47

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया।

Apr 21, 2024 00:47

Raebareli News : मतदान जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल के साथ मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दीपोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत इस तरह के अनेक कार्यक्रम जनपद में चलाए जा रहे हैं जिससे 20 मई को होने वाले मतदान में अधिक से अधिक मतदान हो सके।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उद्योग बंधु, व्यापार बंधु और स्काउट गाइड के छात्रों ने विशेष योगदान दिया। इस अवसर पर  जिलाधिकारी ने लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ सांख्यिकीय अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी उद्योग बंधु व्यापार बंधु के लोग उपस्थित रहे।

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निरीक्षण कर ली जानकारी
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया तथा ईवीएम तथा वीवीपैट की विस्तार से जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली। जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया कि जनपद की  विधानसभावार ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को मतदान केंद्रों के लिए नियमानुसार रखा जाएगा। जिससे कि मतदान वाले दिन किसी प्रकार की असुविधा न हो। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, सहित जिला निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

Also Read

छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

25 May 2024 03:12 AM

लखनऊ Loksabha Elections-2024 : छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

छठे चरण में 14 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज मैदान में हैं। इनमें सुल्तानपुर सीट से भाजपा की ओर से मेनका गांधी उम्मीदवार हैं। वहीं आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव और भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टर दिनेश लाल निरहुआ के बीच रोचक मुकाबला है। और पढ़ें