Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक
UPT | दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Apr 21, 2024 00:47

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया।

Apr 21, 2024 00:47

Raebareli News : मतदान जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल के साथ मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दीपोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत इस तरह के अनेक कार्यक्रम जनपद में चलाए जा रहे हैं जिससे 20 मई को होने वाले मतदान में अधिक से अधिक मतदान हो सके।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उद्योग बंधु, व्यापार बंधु और स्काउट गाइड के छात्रों ने विशेष योगदान दिया। इस अवसर पर  जिलाधिकारी ने लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ सांख्यिकीय अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी उद्योग बंधु व्यापार बंधु के लोग उपस्थित रहे।

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निरीक्षण कर ली जानकारी
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया तथा ईवीएम तथा वीवीपैट की विस्तार से जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली। जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया कि जनपद की  विधानसभावार ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को मतदान केंद्रों के लिए नियमानुसार रखा जाएगा। जिससे कि मतदान वाले दिन किसी प्रकार की असुविधा न हो। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, सहित जिला निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

Also Read

सपा सांसद रामभुआल निषाद का चुनाव रद्द करने को मेनका गांधी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

27 Jul 2024 08:25 PM

लखनऊ UP Politics : सपा सांसद रामभुआल निषाद का चुनाव रद्द करने को मेनका गांधी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेत्री मेनका गांधी ने लखनऊ उच्च न्यायालय में सुल्तानपुर लोक सभा चुनाव में सांसद रामभुआल निषाद के चुनाव को रद्द करने के लिए चुनाव याचिका दाखिल की है। और पढ़ें