Education News : शिया पीजी कॉलेज में स्नातक सेल्फ फाइनेन्स की प्रतीक्षा सूची जारी

शिया पीजी कॉलेज में स्नातक सेल्फ फाइनेन्स की प्रतीक्षा सूची जारी
UPT | शिया पीजी कॉलेज

Jul 27, 2024 21:18

शिया पीजी कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीए और बीकॉम सेल्फ फाइनेंस कार्यक्रम की प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है। प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को 30 जुलाई तक फीस जमा करने का मौका है।

Jul 27, 2024 21:18

Short Highlights
  • अभ्यर्थी 30 जुलाई तक जमा कर सकते हैं फीस
  • एकेटीयू में कांवड़ा यात्रा के चलते पांच अगस्त की परीक्षा स्थगित
Lucknow News : शिया पीजी कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीए और बीकॉम सेल्फ फाइनेंस कार्यक्रम की प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है। प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को 30 जुलाई तक फीस जमा करने का मौका है। वह ऑनलाइन या एचडीएफसी बैंक के चालान के जरिए फीस जमा कर सकते हैं।

कॉलेज में सूची चस्पा
प्रवेश समिति के निदेशक डॉ. एमएम अबु तैय्यब ने बताया कि बीए और बीकॉम सेल्फ फाइनेंस प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों में से  छात्र और छात्राओं की अलग-अलग सूची जारी कर दी गई है। चयनित अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट पर सूची देख सकते हैं। इसके अलावा कॉलेज में भी सूची चस्पा कर दी गई है। डॉ. तैय्यब का कहना है कि अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन फीस जमा कर सकते हैं। एचडीएफसी बैंक से चालान बनवा कर भी फीस जमा की जा सकती है। फीस जमा करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई तय की गई है।

कांवड़ा यात्रा के चलते 5 अगस्त की परीक्षा स्थगित
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सत्र 2023-24 सम सेमेस्टर के दूसरे चरण की परीक्षाएं 23 जुलाई से चल रही हैं। आगरा में कैलाश मेला एवं कांवड़ यात्रा के दौरान भीड़भाड़ को देखते हुए कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडेय के निर्देश पर पांच अगस्त को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 27 अगस्त को आयोजित करायी जाएगी।

पुण्यतिथि पर याद किए गए  डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
एकेटीयू में शनिवार को भारत के मिसाइल मैन व भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। पुस्तकालय स्थित उनकी प्रतिमा पर कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडेय ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि डॉ. कलाम ने पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया। देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के बाद भी उनकी सहजता और सरलता हमेशा बनी रही। देश के लिए उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। कुलसचिव रीना सिंह ने भी पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि हम अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें यही डॉ. कलाम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

निवर्तमान वित्त अधिकारी को दी गयी विदाई
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में शनिवार को निवर्तमान वित्त अधिकारी सुशील कुमार गुप्ता को विदाई दी गयी। इस मौके पर कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडेय ने उनके कार्यकाल पर प्रकाश डाला। साथ ही उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कुलसचिव रीना सिंह ने कहा कि निवर्तमान वित्त अधिकारी का कार्यकाल काफी सराहनीय रहा। इस मौके पर सुशील कुमार गुप्ता ने विश्वविद्यालय में बिताये अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होंने कहा कि लगभग एक साल के कार्यकाल के दौरान सबका पूरा सहयोग मिला। जिससे कार्य करने में काफी आसानी रही।

Also Read

काम आए ये तरीके, पुराना प्रदर्शन दोहराना बाकी

8 Sep 2024 09:52 AM

लखनऊ हवा की सेहत सुधारने में लखनऊ की लंबी छलांग : काम आए ये तरीके, पुराना प्रदर्शन दोहराना बाकी

लखनऊ ने अपने प्रदर्शन में सुधार तो किया है, लेकिन इस दिशा में और प्रयास करना बाकी है। दरअसल वर्ष 2022 के स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में लखनऊ ने देश में पहला स्थान हासिल किया था। वहीं 2023 में शहर 26वें स्थान पर पहुंच गया। अब चौथा स्थान हासिल ​किया है। और पढ़ें