यूपी में दो आईएएस अफसरों का तबादला : राजागणपति बने सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी

 राजागणपति बने सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी
UPT | IAS Transfer

Jun 28, 2024 01:05

प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में निदेशक प्रशासन के पद पर कार्यरत डॉक्टर राजागणपति आर को सिद्धार्थनगर का जिलाधिकारी नियुक्त किया है।

Jun 28, 2024 01:05

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले का सिलसिला जारी है। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद आचार संहिता हटते ही तबादला एक्सप्रेस बेहद तेज गति से दौड़ रही है। प्रदेश सरकार ने गुरुवार रात दो आईएएस अफसरों का तबादला आदेश जारी किया।

स्वास्थ्य विभाग में निदेशक प्रशासन के पद पर थे राजागणपति
प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में निदेशक प्रशासन के पद पर कार्यरत डॉक्टर राजागणपति आर को सिद्धार्थनगर का जिलाधिकारी नियुक्त किया है। डॉक्टर गणपति करीब चार साल से स्वास्थ्य महकमे में निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अपनी कार्यशैली के कारण वह काफी सुर्खियों में रहे। विभाग में नियुक्तियों में गड़बड़ी उजागर करने को लेकर भी उनका काफी चर्चा रही। इसके अलावा उन्होंने प्रशासनिक स्तर पर विभाग में कई सुधार भी किए। वह सिद्धार्थनगर की जिम्मेदारी उन्हे सौंपी गई है। इसके साथ ही सिद्धार्थ नगर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात पवन अग्रवाल को बलरामपुर का  डीएम नियुक्त किया गया है।

मदन सिंह को केडीए उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार
इसके साथ ही कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल को कानपुर के नगर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया है। इस पद पर रहे शिवशरणप्पा जीएन का बीते दिनों चित्रकूट के जिलाधिकारी के पद पर तबादला हो गया है। इस वजह से ये पद रिक्त चल रहा था।

Also Read

पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

3 Jul 2024 08:00 AM

लखनऊ यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

शासन ने पेंशन प्राधिकार पत्र में संशोधन किया है। इस संबंध में पेंशन निदेशालय को शासनादेश जारी किया गया है। कोषागार से पेंशन लेने वाले पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर साल में एक बार जीवित प्रमाणपत्र दाखिल करते हैं। और पढ़ें