यूपी में निवेश को मिलेगी नई गति : 33 उद्यमी मित्रों की जल्द होगी नियुक्त, इन्वेस्ट ने पूरी की चयन प्रक्रिया

33 उद्यमी मित्रों की जल्द होगी नियुक्त, इन्वेस्ट ने पूरी की चयन प्रक्रिया
UPT | CM Yogi Adityanath

Oct 09, 2024 18:51

सरकार के निर्देश पर जल्द ही 33 नए उद्यमी मित्रों की नियुक्ति की जाएगी। इन नियुक्तियों का उद्देश्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देना और उसे सुगम बनाना है।

Oct 09, 2024 18:51

Lucknow News : प्रदेश सरकार ने राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार के निर्देश पर जल्द ही 33 नए उद्यमी मित्रों की नियुक्ति की जाएगी। इन नियुक्तियों का उद्देश्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देना और उसे सुगम बनाना है। इन्वेस्ट यूपी तहत 20 नए सृजित और 13 पूर्व रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। चयनित उम्मीदवारों को एक साल की संविदा पर नियुक्त किया जाएगा।

पारदर्शिता के साथ पूरी हुई चयन प्रक्रिया
उद्यमी मित्रों के चयन की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई है। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद मेरिट के आधार पर 33 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। यह नियुक्तियां प्रदेश में निवेशकों और सरकारी तंत्र के बीच एक सेतु के रूप में काम करेंगी और निवेश से जुड़ी सभी समस्याओं को हल करने में मदद करेंगी। वर्ष 2023 में सरकार ने पहली बार 102 उद्यमी मित्रों की नियुक्ति की थी, और अब नए 33 मित्रों की नियुक्ति से प्रदेश में निवेश प्रक्रिया को और गति मिलने की उम्मीद है।



ट्रेनिंग के बाद होगी नियुक्ति 
चयनित अभ्यर्थियों की सूची इन्वेस्ट यूपी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। सफल उम्मीदवारों में पुलकित त्यागी, अंशुमान प्रताप सिंह, प्रणव मिश्रा और कई अन्य नाम शामिल हैं। सभी चयनित अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग इन्वेस्ट यूपी द्वारा कराई जाएगी, जिसके बाद उनकी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होगी।

एचसीएल को 21.08 करोड़ सब्सिडी
इसके साथ सरकार ने लखनऊ स्थित एचसीएल आईटी सिटी के लिए 21.08 करोड़ रुपये की सब्सिडी देने की भी स्वीकृति दी है। इस राशि में 19.50 करोड़ रुपये ब्याज के रूप में और 1.57 करोड़ रुपये ट्यूशन फीस के रूप में प्रदान किए जाएंगे। यह फैसला प्रदेश में आईटी क्षेत्र को और सशक्त बनाने की दिशा में उठाया गया है।

Also Read

भाजपा ने सपा को प्रत्याशियों की सूची पर घेरा, पीडीए को बताया परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी

9 Oct 2024 07:54 PM

लखनऊ यूपी विधानसभा उपचुनाव : भाजपा ने सपा को प्रत्याशियों की सूची पर घेरा, पीडीए को बताया परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी

भाजपा की ओर से कहा गया कि उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की घोषित प्रत्याशियों की सूची यह संकेत देती है कि अखिलेश यादव का पीडीए का एजेंडा कहीं न कहीं परिवार केंद्रित हो चुका है। जनता के लिए पीडीए का मतलब अब 'परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी' बन गया है। पार्टी ने प्रत्याशी और उनके परिव... और पढ़ें