UP MLC By Election : सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बहोरन लाल मौर्य ने किया नामांकन, निर्विरोध जीत तय

सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बहोरन लाल मौर्य ने किया नामांकन, निर्विरोध जीत तय
UPT | भाजपा एमएलसी प्रत्याश्याी बहोरन लाल मौर्य

Jul 02, 2024 14:01

निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक 3 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 5 जुलाई तक नाम वापस लिया जा सकता है। 12 जुलाई को सुबह 9 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम पांच बजे के बाद मतगणना होगी। समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद उपचुनाव को लेकर अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

Jul 02, 2024 14:01

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मंगलवार को विधान परिषद उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी बहोरन लाल मौर्य ने नामांकन दाखिल किया। आखिरी दिन उन्होंने विधान परिषद में पर्चा दाखिला किया। विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया था। विधान परिषद में इस सीट का कार्यकाल जुलाई 2028 तक होगा। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहोरन लाल मौर्य चुनाव जीतकर विधान परिषद में पहुंचेंगे और आमजन की समस्याओं को प्रमुखता से रखेंगे। नामांकन दाखिल के दौरान सीएम योगी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, स्वतंत्र देव सिंह, जेपीएस राठौर, कपिल देव अग्रवाल, बलदेव सिंह औलख आदि मौजूद रहे।

3 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच
निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक 3 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 5 जुलाई तक नाम वापस लिया जा सकता है। 12 जुलाई को सुबह 9 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम पांच बजे के बाद मतगणना होगी। समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद उपचुनाव को लेकर अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। माना जा रहा है कि विधायकों की संख्या को देखते हुए पार्टी ने उपचुनाव से दूर रहने का फैसला किया है। अखिलेश यादव नहीं चाहते कि उपचुनाव में हार तय होने के बावजूद प्रत्याशी खड़ा किया जाए। इससे अच्छा संदेश नहीं जाएगा। ऐसे में पार्टी ने उपचुनाव से दूर रहने का फैसला किया है। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी बहोरन लाल मौर्य के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। 

राज्य मंत्री रह चुके हैं बहोरन लाल मौर्य
बहोरन लाल मौर्य भाजपा के पुराने नेता हैं। वह बरेली की भोजीपुरा विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। बहोरन लाल मौर्य पहली बार 1996 में विधायक बने। इसके बाद वह दूसरी बार 2017 में भोजीपुरा से विधायक रहे। ​वह 1997 में राजस्व राज्य मंत्री रहे हैं। वर्ष 2022 में भाजपा ने उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाया। लेकिन, उन्हें सपा के शहजिल इस्लाम से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से रिक्त हुई विधान परिषद सीट पर भाजपा ने बहोरन लाल मौर्य को उतारकर सियासी समीकरण साधने की कोशिश की है। 

Also Read

रामनाथ सिंह को मुख्य अभियंता मुख्यालय दो पद का दायित्व संभालने पर कर्मचारियों ने दी बधाई 

5 Jul 2024 10:06 PM

लखनऊ Lucknow News : रामनाथ सिंह को मुख्य अभियंता मुख्यालय दो पद का दायित्व संभालने पर कर्मचारियों ने दी बधाई 

लोक निर्माण विभाग के इतिहास में यह पहला मौका था जब मुख्यालय दो का चार्ज लेने कोई अभियंता पहुंचा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रमुख सचिव अजय चौहान जिंदाबाद के नारे लगे। और पढ़ें