UP News : यूपी के पहले जुरासिक पार्क की सैर सितंबर से, पांच एकड़ में किया जा रहा तैयार

यूपी के पहले जुरासिक पार्क की सैर सितंबर से, पांच एकड़ में किया जा रहा तैयार
UPT | जुरासिक पार्क का निरीक्षण करते एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार

Aug 06, 2024 20:52

गोमती नगर विस्तार के जनेश्वर मिश्र पार्क में बन रहा जुरासिक पार्क लोगों के लिए अगले महीने (सितंबर) से खोल दिया जाएगा। एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने मंगलवार को पार्क का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की समीक्षा की।

Aug 06, 2024 20:52

Short Highlights
  • पार्क में गाडजिला, मैमथ, किंग कांग, डायनासोर की विभिन्न प्रजातियों के रियल साइज मॉडल होंगे
  • पार्क का कार्य हर हाल में 30 दिन में पूरा करने का निर्देश
Lucknow News : गोमती नगर विस्तार के जनेश्वर मिश्र पार्क में बन रहा जुरासिक पार्क लोगों के लिए अगले महीने (सितंबर) से खोल दिया जाएगा। एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने मंगलवार को पार्क का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने एक महीने के अंदर सभी अवशेष कार्य पूर्ण कराकर जुरासिक पार्क को संचालित करने के निर्देश दिये।

यूपी का पहला डायनासोर पार्क
जनेश्वर मिश्र पार्क में पांच एकड़ में बन रहा यह यूपी का पहला डायनासोर पार्क है। यहां गाडजिला, मैमथ, किंग कांग, डायनासोर की विभिन्न प्रजातियों के रियल साइज मॉडल होंगे। यह माडल अत्याधुनिक सेंसर से लैस हैं, जिससे दर्शकों को डायनासोर के ब्रीथिंग, साउंड इफेक्ट के साथ मूवमेंट भी मिलेगा। पार्क में स्कल्पचर आदि में निष्प्रयोज्य वस्तुओं गाड़ियों के स्क्रैप, टायर आदि प्रयोग किए गए हैं। निरीक्षण में वीसी को करीब 95 प्रतिशत काम पूरा मिला। उपाध्यक्ष ने बाकी कार्यों को हर हाल में 30 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। जुरासिक पार्क के लिए अलग से बिजली कनेक्शन को लेसा से समन्वय बनाकर जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए।

पारिजात अपार्टमेंट का किया निरीक्षण
एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने गोमती नगर स्थित पारिजात अपार्टमेंट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आवंटियों से बात करके भवनों, ओपन एरिया व छत का भ्रमण किया और कमियों को चिह्नित करते हुए अधिकारियों को कार्यवाही के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लिफ्ट के संचालन में जो भी समस्या आ रही है, उसे कार्यदायी संस्था से बात करके तत्काल ठीक कराया जाए। साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाने व वाह्य क्षेत्र में पुताई आदि के जो भी कार्य शेष हैं, उसे पूर्ण कराकर योजना को आरडब्ल्यूए के हैंडओवर कर दिया जाए।

Also Read

सपा से राजनीति शुरू की, तो पत्नी ने छोड़ा... जानिए दीपक त्यागी से यति नरसिंहानंद बनने तक का सफर

6 Oct 2024 02:16 PM

लखनऊ रूस में पढ़ाई, लंदन में नौकरी : सपा से राजनीति शुरू की, तो पत्नी ने छोड़ा... जानिए दीपक त्यागी से यति नरसिंहानंद बनने तक का सफर

यति नरसिंहानंद जो अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। इन दिनों उनके विवादित बयान पर बवाल मचा हुआ है। जब से उनका वीडियो वायरल हुआ है, प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन दिखने को मिले... और पढ़ें