Meerut News : JEE एडवांस में छाए मेरठ के मेधावी, मेरठ के आर्यन को मिली 828 रैंक

JEE एडवांस में छाए मेरठ के मेधावी, मेरठ के आर्यन को मिली 828 रैंक
UPT | जेईई एडवांस

Jun 11, 2024 03:31

आर्यन ने अपनी सफलता के बारे में बताया कि उन्होंने नियमित छह से सात घंटे पढ़ाई की और मोबाइल और सोशल मीडिया से उन्होंने 6 महीने तक दूरी बनाए रखी।

Jun 11, 2024 03:31

Short Highlights
  • सात घंटे की पढ़ाई और मोबाइल से दूरी 
  • जेईई एडवांस में मेररठ के छात्रों का शानदार प्रदर्शन
  • अपनी सफलता का श्रेय परिजनों को दिया
JEE Advanced : जेईई एडवांस में मेरठ के टॉपरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। मेरठ के आर्यन गुप्ता 828 वीं रैंक के साथ जेईई टॉपर हैं। जेईई मेंस में मेरठ के आर्यन को 1207वीं रैंक मिली थी। छात्र आर्यन ने अपनी सफलता के बारे में बताया कि उन्होंने नियमित छह से सात घंटे पढ़ाई की और मोबाइल और सोशल मीडिया से उन्होंने 6 महीने तक दूरी बनाए रखी।

दिन में सिर्फ एक घंटा वो सोशल मीडिया और मोबाइल एप का उपयोग
उन्होंने बताया कि दिन में सिर्फ एक घंटा वो सोशल मीडिया और मोबाइल एप का उपयोग करते थे। उसके बाद पढ़ाई और अपने लक्ष्य पर ध्यान देते थे। उन्होंने बताया कि नियमित सात घंटे पढ़ाई के बाद उनको ये सफलता मिली है। अपनी दिनचर्या के बारे में छात्र आर्यन ने बताया कि वो सुबह 5 बजे उठकर प्रतिदिन एक घंटा योग और ध्यान लगाते थे। उसके बाद पढ़ाई के लिए बैठ जाते थे।

लक्ष्य अब आईटी मुंबई,मद्रास या दिल्ली में प्रवेश लेने का
उन्होंने कहा कि सुबह के समय पढ़ाई करने से ध्यान केंद्रित होता है और सब कुछ दिमाग में अच्छी तरह से बैठ जाता है। आर्यन ने बताया कि उनका लक्ष्य अब आईटी मुंबई,मद्रास या दिल्ली में प्रवेश लेने का है। उनका मुख्य लक्ष्य इंजीनियरिंग फिजिक्स पर रहेगा। आर्यन ने अपनी सफलता का श्रेय पिता आलोक गुप्ता, माता रितु गुप्ता के अलावा अपने शिक्षक और मौसा-मौसी को दिया है। आलोक एवं रितु गुप्ता मेरठ के गुप्ता क्लासेज के निदेशक हैं।

Also Read

सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

14 Jun 2024 09:55 PM

मेरठ Meerut News : सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

परिजनों को संभालने के लिए रिश्तेदार मौजूद थे लेकिन माहौल देखकर उनका भी धैर्य टूट गया और वो भी दहाड़े मारकर रोने लगे। कृष्ण अवतार गोयल का बेटा, बहू और पोता तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गए थे। और पढ़ें