School Closed : भीषण गर्मी के चलते मेरठ में सभी बोर्डों के स्कूल 31 मई तक बंद

भीषण गर्मी के चलते मेरठ में सभी बोर्डों के स्कूल 31 मई तक बंद
UPT | मेरठ में कक्षा 12 वीं तक के स्कूल बंद।

May 27, 2024 23:32

मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके चलते मेरठ में जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देश पर डीआईओएस राजेश कुमार ने सभी बोर्ड के बारहवीं तक के स्कूलों को 31 मई तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

May 27, 2024 23:32

Short Highlights
  • गर्मी और लू के चलते मेरठ डीएम ने जारी किए आदेश
  • कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 वीं तक के स्कूलों में ​अवकाश
  • डीआईओएस ने डीएम के निर्देश पर जारी किए स्कूलों को आदेश 
School Closed in Meerut : इन दिनों मेरठ में भीषण गर्मी पड़ रही है। भीषण गर्मी के चलते मेरठ में कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 वीं तक के सभी बोर्डों के स्कूल 31 मई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। मेरठ जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सभी स्कूलों को 31 मई तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। कक्षा एक से 12वीं तक के सभी बोर्डों जैसे यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में छात्र-छात्राओं की 31 मई तक छुट्टी रहेगी। 

भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी
मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके चलते मेरठ में जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देश पर डीआईओएस राजेश कुमार ने सभी बोर्ड के बारहवीं तक के स्कूलों को 31 मई तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। इस समय स्कूलों में आठवीं तक का ग्रीष्मकालीन अवकाश पहले से घोषित किया हुआ है। कक्षा नौ से 12वीं तक की कक्षाएं स्कूलों में चल रही हैं। गर्मी और लू के कारण अब 31 मई तक इनकों भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग ने सरकारी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और मान्यता प्राप्त स्कूलों में 15 जून तक ग्रीष्मकालीन छुटि्टयां की घोषणा की है। बीएसए आशा चौधरी ने बताया कि 20 मई से स्कूलों में अवकाश है अब 17 जून को स्कूल खुलेंगे। 

Also Read

आवासीय प्लॉट योजना को नहीं मिल रहे खरीदार, पंजीकरण की तारीख फिर बढ़ी

5 Oct 2024 01:36 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : आवासीय प्लॉट योजना को नहीं मिल रहे खरीदार, पंजीकरण की तारीख फिर बढ़ी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की आवासीय प्लॉट योजना को अब तक खरीदार नहीं मिल पाए हैं, जिसके चलते योजना की पंजीकरण तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। और पढ़ें