सपा ने साधा जातीय समीकरण : मेरठ के बाद बागपत में बदला प्रत्याशी, मनोज चौधरी की जगह अमरपाल शर्मा को दिया टिकट

मेरठ के बाद बागपत में बदला प्रत्याशी, मनोज चौधरी की जगह अमरपाल शर्मा को दिया टिकट
UPT | सपा ने अमरपाल शर्मा को दिया टिकट

Apr 03, 2024 18:25

समाजवादी पार्टी पहले जाट बिरादरी से अपने पुराने कार्यकर्ता मनोज चौधरी को प्रत्याशी बनाया था। जिसके बाद पार्टी ने जातीय समीकरण और ब्राह्मण वोटर्स को देखते हुए जातीय समीकरण साधा...

Apr 03, 2024 18:25

Baghpat News : समाजवादी पार्टी ने मेरठ सीट के बाद बागपत में भी प्रत्याशी बदल दिया है। सपा ने इस सीट पर पहले जाट कार्ड खेला था लेकिन नामांकन समाप्त होने में मात्र एक दिन बाकी रहने से पहले अमरपाल शर्मा के नाम की घोषणा कर ब्राह्मण कार्ड खेल दिया है। सुबह से ही अखिलेश यादव के यहां पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर बैठक चल रही है। इस सीट पर अमरपाल शर्मा का रालोद प्रत्याशी राजकुमार सांगवान से उनका मुकाबला रहेगा।

ये भी पढ़े : बागपत लोकसभा चुनाव : रालोद की चौधर बचाने को सांगवान ने ठोकी ताल, सामने हो सकते हैं अमरपाल

पार्टी ने साधा जातीय समीकरण
पिछले दो दिन से सपा प्रत्याशी बनने को लेकर मनोज और अमरपाल शर्मा में खींचतान चल रही थी। समाजवादी पार्टी पहले जाट बिरादरी से अपने पुराने कार्यकर्ता मनोज चौधरी को प्रत्याशी बनाया था। जिसके बाद पार्टी ने जातीय समीकरण और ब्राह्मण वोटर्स को देखते हुए जातीय समीकरण साधा दिया है और अब जब नामांकन का केवल एक दिन बाकी रह गया तो सपा ने अमरपाल शर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है। अमरपाल शर्मा ने बताया कि उनको प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। वो सिंबल लेकर आते ही नामांकन करेंगे।

पहले की प्रत्याशी बदली
अखिलेश यादव ने इससे पहले मेरठ में टिकट बदली की थी। जहां कई दिनों से घमासान छिड़ा था। सोमवार को देर रात अखिलेश यादव ने मेरठ-हापुड़ सीट से पूर्व में घोषित प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह एडवोकेट का टिकट काट दिया और सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान को प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं आगरा से सुरेश चंद्र कदम को प्रत्याशी बनाने का ऐलान भी किया है। जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी ने बागपत से अमरपाल शर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है। 

Also Read

ई-श्रम कार्डधारक श्रमिक 31 अगस्त तक अनुग्रह राशि योजना के लिए कर सकेंगे आवेदन

27 Jul 2024 10:27 AM

मेरठ Meerut News : ई-श्रम कार्डधारक श्रमिक 31 अगस्त तक अनुग्रह राशि योजना के लिए कर सकेंगे आवेदन

दिव्यागजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा निर्गत यूडीआईसी (यूनिक दिव्यांगता पहचान पत्र) प्रस्तुत कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस हेतु समस्त मूल अभिलेख एवं उनका एक स्वप्रमाणित सेट उप श्रमायुक्त, श्रम भवन, बेगमब्रिज रोड, मेरठ के कार्यालय में प्रस्तुत करना होगा। और पढ़ें