जीएसटी विभाग की बड़ी सफलता : गाजियाबाद से बिहार जा रहा था ट्रक, चेकिंग के दौरान पकड़ी 28 पेटी अवैध शराब

गाजियाबाद से बिहार जा रहा था ट्रक, चेकिंग के दौरान पकड़ी 28 पेटी अवैध शराब
UPT | पेटी के अंदर छिपाई हुई अवैध शराब बरामद

Mar 15, 2024 19:49

गाजियाबाद से बिहार परचून का सामान लेकर जा रहे ट्रक की चेंकिग की तो बड़ा खुलासा हुआ। दरअसल, सामान के बीच सेब की पेटी की तरह से शराब पैक करके बिहार ले जाई रही थी...

Mar 15, 2024 19:49

Bulandshahr News : शराब की तस्करी के लिए शराब माफियाओं ने अजब तरीका अपनाया है। गाजियाबाद से बिहार परचून का सामान लेकर जा रहे ट्रक की चेंकिग की तो बड़ा खुलासा हुआ। दरअसल, सामान के बीच सेब की पेटी की तरह से शराब पैक करके बिहार ले जाई रही थी। जीएसटी विभाग की चेकिंग के दौरान जब गाड़ी में माल की जांच की तो पूरा खुलासा हुआ।

तस्करी का गजब तरीका
जीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर पीएन मिश्रा टीम के साथ जीएसटी चोरी करने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। भूड़ चौराहे के पास गाजियाबाद की ओर से आते एक ट्रक को रोका तो चालक ने उसमें परचून का सामान होने की बात कहते हुए माल की बिल्टी दिखाई। असिस्टेंट कमिश्नर ने ट्रक में लदे माल की जांच कराई तो सामान के बीच 28 पेटी अवैध शराब बरामद हुई। अवैध शराब मिलने पर जीएसटी अधिकारियों ने आबकारी विभाग की टीम को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे आबकारी अधिकारियों ने जांच की तो रीयल जूस का लेबल लगाकर पेटी के अंदर छिपाई हुई अवैध शराब बरामद हुई।

ट्रक चालक को नहीं थी जानकारी
ट्रक के चालक से पूछा तो उसने शराब के बारे में जानकारी से इनकार किया। जांच करने पर पता चला कि पकड़ा गया ट्रक जहांगीराबाद निवासी राकेश का है। ट्रक चालक ने बताया कि मालिक की ओर से नियत स्थान पर भेजकर परचून के सामान की लोडिंग की बात कही थी। जिसके चलते उन्होंने गाड़ी नियत स्थान पर लगा दी और मजदूरों ने लोड की थी।

गाड़ी चालक समेत तीन के खिलाफ दी शिकायत
आबकारी विभाग की टीम ने ट्रक से अवैध शराब बरामद होने के बाद गाड़ी के चालक, क्लीनर और जहांगीराबाद निवासी गाड़ी मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को शिकायत दी है। जीएसटी विभाग की टीम ने एक गाड़ी पकड़ी थी, जिसमें 28 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है। मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी गई है। अवैध शराब की बिक्री पर लगातार नजर रखी जा रही है।

Also Read

पेरिस ओलंपिक में उतरेंगी मेरठ की तीन बेटियां,  26 जुलाई से होगा खेल का शुभारंभ

5 Jul 2024 03:54 PM

मेरठ Paris 2024 Olympics : पेरिस ओलंपिक में उतरेंगी मेरठ की तीन बेटियां, 26 जुलाई से होगा खेल का शुभारंभ

जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव अनु कुमार ने जानकारी दी कि मेरठ से 3000 मीटर स्टीपल चेज और 5000 मीटर दौड़ में इकलौता गांव निवासी पारुल चौधरी ने क्वालीफाई किया है... और पढ़ें