Meerut News : रेलवे सुरक्षा के लिए ज्वाइंट पैट्रोलिंग, रेलवे ट्रैक के आसपास के लोगों का होगा सत्यापन

रेलवे सुरक्षा के लिए ज्वाइंट पैट्रोलिंग, रेलवे ट्रैक के आसपास के लोगों का होगा सत्यापन
UPT | मेरठ मंडलायुक्त और आईजी कानून एवं शांति व्यवस्था समीक्षा बैठक में शामिल अधिकारीगण।

Sep 21, 2024 09:48

पंडाल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक प्रबंध किये जाये। मूर्ति विसर्जन से पूर्व घाटों पर प्रकाश, सीसीटीवी, ड्रोन कैमरे, गोताखोर, डबल बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाये। 

Sep 21, 2024 09:48

Short Highlights
  • आयुक्त व आईजी की अध्यक्षता में कानून एवं शांति व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा 
  • ई-रिक्शा के सुगम संचालन के लिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश 
  • आईजी के निर्देश पर्वों को शांतिपूर्ण, सकुशल कराया जाये संपन्न 
Meerut News : मेरठ आयुक्त सभागार में आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. व आईजी नचिकेता झा द्वारा समस्त जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के साथ कानून एवं शांति व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक की गयी। कानून एवं शांति व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक में आयुक्त ने संबंधित अधिकारी को वैध टैक्सी स्टैण्ड की सूची उपलब्ध कराने तथा ई-रिक्शा के सुगम संचालन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

गौवध अधिनियम, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर अधिनियम, हत्या,
उन्होंने अतिवृष्टि के दृष्टिगत एसडीआरएफ व एनडीआरएफ को सतर्क रहने के निर्देश दिये। संबंधित अधिकारी को रेलवे सुरक्षा के लिए ज्वाइंट पैट्रोलिंग, रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगों का सत्यापन कराने तथा संबंधित थाने से सूचनाएं साझा करने के निर्देश दिये। उन्होंने गौवध अधिनियम, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर अधिनियम, हत्या, लूट, डकैती, महिलाओं के विरूद्ध अपराध यथा-अपहरण, पॉक्सो एक्ट आदि की मंडलीय समीक्षा की।

सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तैयारियों को आगे बढाया जाए
आईजी ने कहा कि आगामी पर्वों को शांतिपूर्ण, सकुशल संपन्न कराये जाने हेतु सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तैयारियों को आगे बढाया जाए। नई परम्परा के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाये। आयोजकों के साथ बैठक की जाए तथा त्यौहारों पर शरारतपूर्ण बयान देने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। पंडाल व मूर्ति स्थापना ऐसे स्थान पर की जाये जिससे आवागमन बाधित न हो।

पंडाल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक प्रबंध
पंडाल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक प्रबंध किये जाये। मूर्ति विसर्जन से पूर्व घाटों पर प्रकाश, सीसीटीवी, ड्रोन कैमरे, गोताखोर, डबल बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर अपर आयुक्त जसजीत कौर, जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा, एसएसपी विपिन ताडा, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नारायणी भाटिया सहित अन्य जनपदों के जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read

महिला से 45 लाख की थी ठगी, तीन महीने से चल रही तलाश

21 Sep 2024 11:25 AM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा में तीन साइबर ठग गिरफ्तार : महिला से 45 लाख की थी ठगी, तीन महीने से चल रही तलाश

नोएडा की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने करीब तीन महीने पहले एक महिला को डिजिटल तरीके से ठगते हुए... और पढ़ें