किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी : जल्द मिलेगा 10 फीसदी विकसित भूखंड और 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा

जल्द मिलेगा 10 फीसदी विकसित भूखंड और 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा
UPT | किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी

Jul 02, 2024 15:49

किसानों को जल्द ही 10 फीसदी विकसित आबादी भूखंड और 64.7 फीसदी अतिरिक्त मुआवजा प्राप्त होगा। इसके साथ ही, यूपीसीडा द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि सहमति से जमीन देने वाले किसानों...

Jul 02, 2024 15:49

Short Highlights
  • किसानों को जल्द ही 10 फीसदी विकसित आबादी भूखंड मिलेगा
  • 64.7 फीसदी अतिरिक्त मुआवजा दिया जाएगा
  • गांवों के विकास कार्यों में तेजी से सहायता प्राप्त होगी
Greater Noida News :  उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) और शिवनाडर यूनिवर्सिटी ने दादरी क्षेत्र के चिटहेरा और दतावली गांवों के किसानों को बड़ी खुशखबरी दी है। इस परियोजना के तहत, किसानों को जल्द ही 10 फीसदी विकसित आबादी भूखंड और 64.7 फीसदी अतिरिक्त मुआवजा प्राप्त होगा। इसके साथ ही, यूपीसीडा द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि सहमति से जमीन देने वाले किसानों को भी इस योजना से लाभ मिलेगा। 

जय जवान, जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक ने दी जानकारी
इस परियोजना के माध्यम से युवाओं को रोजगार के मौके और गांवों के विकास कार्यों में तेजी से सहायता प्राप्त होगी। शिवनाडर यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने इस बारे में समर्थन दिया है और इसे ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए महत्वपूर्ण माना है। जय जवान जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक सुनील फौजी ने इस खुशखबरी की घोषणा की और बताया कि यूपीसीडा के आरएम अनिल शर्मा ने भी जल्द ही किसानों को भूखंड अवंतित करने का आश्वासन दिया है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तार में प्रगति
इसके अलावा, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तार के लिए भी जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में प्रगति हुई है। यह परियोजना नोएडा के गांव माडलपुर और फलैदा बांगर के लिए 189.76 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण को शामिल करती है। इस अधिग्रहण की प्रक्रिया को लेकर एसआईए रिपोर्ट को स्वीकृत किया गया है और अब धारा 11 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

खाड़ी के देशों में महक रही मेरठ की बासमती, 152 देशों में है बासमती की डिमांड

5 Jul 2024 09:52 AM

मेरठ Meerut News : खाड़ी के देशों में महक रही मेरठ की बासमती, 152 देशों में है बासमती की डिमांड

देश में बासमती की फसल यूपी समेत सात राज्यों में की जाती है। यूपी की मिटटी में पैदा होने वाली बासमती के स्वाद के विदेशी भी दीवाने हैं। यहीं कारण है कि बासमती का निर्याय साल दर साल बढ़ता जा रहा है। इससे किसानों की आय में भी वृद्धि हो रही है। और पढ़ें