नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर : छह मेट्रो स्टेशनों पर बनेंगे स्टोर्स, NMRC ने नौकरी के लिए भी आवेदन मांगे 

छह मेट्रो स्टेशनों पर बनेंगे स्टोर्स, NMRC ने नौकरी के लिए भी आवेदन मांगे 
UPT | एनएमआरसी मेट्रो स्टेशनों पर बनाएगी स्टोर्स।

Jun 11, 2024 15:52

नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। योगी सरकार ने यात्रियों की सुविधाएं और एनएमआरसी की आमदनी बढ़ाने की पहल की है। योगी सरकार नोएडा मेट्रो के छह स्टेशनों पर खाली जगह का इस्तेमाल...

Jun 11, 2024 15:52

Noida News : नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। योगी सरकार ने यात्रियों की सुविधाएं और एनएमआरसी की आमदनी बढ़ाने की पहल की है। योगी सरकार नोएडा मेट्रो के छह स्टेशनों पर खाली जगह का इस्तेमाल स्टोर बनाने के लिए कर रही है। इसका काम शुरू हो चुका है। इस प्रोजेक्ट में काम करने के लिए लोग आवेदन कर सकते हैं। इससे लोगों को मेट्रो स्टेशन पर ही खाने-पीने और जरूरी सामान मिल जाएगा।

इन स्टेशनों पर मिलेंगी सुविधाएं
नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सेक्टर 50, सेक्टर 51, सेक्टर 76, अल्फा वन, डेल्टा वन और ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (GNIDA) ऑफिस मेट्रो स्टेशनों पर सीढ़ियों के पास खाली जगह को छोटे स्टोर में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ये सुविधा स्टोर कुल 310 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बनाए जाएंगे। लाइसेंस के लिए रिक्वेस्ट फॉर ऑफर (RFP) जारी कर दिया गया है। लाइसेंस में 1 साल की अनिवार्य लॉक-इन अवधि होगी और प्रदर्शन के आधार पर इसे 3 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। 

नौकरी के लिए ये दस्तावेज जरूरी
आवेदकों से आर्किटेक्चरल डिजाइन, स्ट्रक्चरल सेफ्टी सर्टिफिकेट, बिजली, पानी और सफाई की व्यवस्था समेत पूरा प्लान जमा करने को कहा गया है। इस कदम का उद्देश्य मेट्रो यात्रियों के लिए सुविधाओं में सुधार करना है। इसके लिए आरएफपी के जरिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें एनएमआरसी ने कुशल श्रमिकों, क्लेरिकल स्टाफ, जूनियर इंजीनियर और मेंटेनर समेत अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर पर मिलेंगी सुविधाएं
अधिकारियों का कहना है कि यह दोहरी पहल नोएडा मेट्रो कॉरिडोर की दक्षता बढ़ाने, मजबूत मैनपावर सुनिश्चित करने, सुविधा स्टोर के विकास, लाइसेंसिंग और संचालन में तेजी लाने पर केंद्रित है। 21 स्टेशनों वाला 29.7 किलोमीटर लंबा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर एक प्रमुख शहरी परिवहन परियोजना है, जिसे योगी सरकार बेहतर सुविधाओं और सेवाओं के साथ बढ़ावा देने की इच्छुक है।

Also Read

सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

14 Jun 2024 09:55 PM

मेरठ Meerut News : सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

परिजनों को संभालने के लिए रिश्तेदार मौजूद थे लेकिन माहौल देखकर उनका भी धैर्य टूट गया और वो भी दहाड़े मारकर रोने लगे। कृष्ण अवतार गोयल का बेटा, बहू और पोता तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गए थे। और पढ़ें