ऑथर Kamta Tripathi

Ghaziabad News : हिंडन एयरबेस से इन शहरों की कनेक्टिंग फ्लाइट जल्द, व्यापार भी भरेगा उड़ान

हिंडन एयरबेस से इन शहरों की कनेक्टिंग फ्लाइट जल्द, व्यापार भी भरेगा उड़ान
UPT | गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट

Feb 14, 2024 16:13

हिंडन एयरपोर्ट से स्टार एयर कंपनी अजमेर(किशनगढ़) के लिए 16 फरवरी से फ्लाइट शुरू करने जा रही है। जबकि, लखनऊ और कानपुर की उड़ानों के लिए फ्लाई बिग कंपनी जल्द ही तारीखों की घोषणा करेगी।

Feb 14, 2024 16:13

Ghaziabad News : गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्द कई नए शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना है। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी ने तैयारी पूरी कर ली है। सबसे अधिक इंतजार लोगों को लखनऊ, किशनगढ़ और कानपुर की उड़ानों के लिए है। हिंडन एयरपोर्ट से स्टार एयर कंपनी अजमेर(किशनगढ़) के लिए 16 फरवरी से फ्लाइट शुरू करने जा रही है। जबकि, लखनऊ और कानपुर की उड़ानों के लिए फ्लाई बिग कंपनी जल्द ही तारीखों की घोषणा करेगी। बताया जा रहा है कि दो माह के अंदर ही लखनऊ और पिथौरागढ़ सहित कानपुर के लिए भी हिंडन से उड़ान शुरू की जा सकेगी। बता दें लखनऊ के लिए गाजियाबाद से उड़ान शुरू होने से व्यापारी वर्ग को काफी सुविधा होगी। इससे व्यापारी अपने काम से एक दिन में ही गाजियाबाद से लखनऊ आना-जाना कर सकेंगे। अभी इसके लिए गाजियाबाद के व्यापारियों को दिल्ली एयरपोर्ट जाना होता है। इससे कई घंटे यातायात में नष्ट होते हैं।

लखनऊ के लिए बड़ा एयरक्राफ्ट शुरू करने की योजना
फ्लाई कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि लखनऊ के लिए उड़ान में थोड़ा समय लग सकता है। लखनऊ के लिए 19 सीटर की जगह बड़ा एयरक्राफ्ट शुरू करने की योजना है। जबकि कानपुर के लिए उड़ान दूसरे चरण में शुरू हो पाएगी। फ्लाई बिग कंपनी के अनुसार जल्द ही उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए हिंडन से उड़ान की सुविधा उपलब्ध होगी। हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए पहले दो फरवरी से उड़ान शुरू होनी थी।  लेकिन तकनीकी कारणों से इसको टाल दिया गया। अब जल्द ही कंपनी की तरफ से नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। इसके अलावा हिंडन से लखनऊ और वहां से श्रावस्ती, चित्रकूट, मुरादाबाद के लिए उड़ानें शुरू करने की तैयारी है। ये सभी उड़ानें भी हिंडन एयरपोर्ट को जोड़ी जाएगी। अगले दो महीनों में एक-एक करके कई कनेक्टिंग फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट से शुरू की जाएगी।

अजमेर के लिए फ्लाइट होने से पर्यटन को बढ़ावा
स्टार एयर आगामी 16 फरवरी से अजमेर किशनगढ़ के लिए फ्लाइट शुरू करने जा रही है। इसके लिए हिंडन से हफ्ते में चार दिन फ्लाइट मिलेगी। इससे यूपी और राजस्थान में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। बता दें किशनगढ़ फिल्मों और सीरियल की शूटिंग के लिए भी जाना जाता है। वहीं इसी के नजदीक ही अजमेर शरीफ की दरगाह भी है। जहां बड़े पैमाने पर मुस्लिम समुदाय के लोग मत्था टेकने जाते हैं।

Also Read

गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद के खिलाफ आजाद समाज पार्टी का प्रदर्शन, महंत को गिरफ्तार करने की मांग

5 Oct 2024 05:00 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद के खिलाफ आजाद समाज पार्टी का प्रदर्शन, महंत को गिरफ्तार करने की मांग

हजरत अली पैगम्बर साहब को अपमानित किया है। जो कि निंदाजनक है। इससे समाज के लिए अहितकारी हो रहा है। इसके खिलाफ संगीन धाराओं में तत्काल कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए और पढ़ें