तीसरे दौर की होगी वार्ता : हिरासत में लिए गए गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे किसान, अपने साथ लाए थे ये सामान

हिरासत में लिए गए गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे किसान, अपने साथ लाए थे ये सामान
UPT | हिरासत में लिए गए गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे किसान

Feb 15, 2024 17:32

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी की तरफ से कुछ किसानों का दल पहुंच गया। बॉर्डर पर पहले से सुरक्षाबल तैनात थे। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर कौशांबी थाने भेज दिया है।

Feb 15, 2024 17:32

Short Highlights
  • गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचा किसानों का एक दल
  • पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने पहुंचाया
  • चंडीगढ़ में किसान नेताओं से होगी तीसरे दौर की वार्ता
Ghaziabad News : किसानों का आंदोलन तीसरे दिन में प्रवेश कर गया। पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों की पुलिस के साथ विरोध की खबरें लगातार आ रही हैं, तो इसी बीच गुरुवार को यूपी की तरफ से भी किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच गए। आपको बता दें कि दिल्ली-यूपी और दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने सख्त सुरक्षा पहरा लगा रखा है।

हिरासत में लिए गए किसान
गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस उन्हें बस में भरकर कौशांबी थाने ले गई है। जानकारी के मुताबिक 10 से 12 किसान यूपी की तरफ से दिल्ली कूच के लिए निकले थे, लेकिन बॉर्डर पर खड़ी पुलिस ने उन्हें रोक लिया. उन्हें समझा-बुझाकर और कानूनी कार्यवाही के बाद छोड़ दिया जाएगा।

अपने साथ राशन-सिलेंडर लाए थे किसान
बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए किसान अपने साथ गैस सिलेंडर और राशन लेकर पहुंचे थे। पुलिस ने ये सारा सामान भी जब्त कर लिया है। उधर केंद्रीय मंत्रियों का एक दल चंडीगढ़ में किसान नेताओं से तीसरे दौर की वार्ता करेगा। इसके पहले 8 फरवरी और 12 फरवरी को भी वार्ता हो चुकी है, जिसका कोई हल नहीं निकला था।

Also Read

गाजियाबाद में अंत्योदय अन्न योजना के तहत निशुल्क खाद्य का वितरण आज से

8 Jul 2024 09:39 AM

गाजियाबाद Antyodaya Anna Yojana : गाजियाबाद में अंत्योदय अन्न योजना के तहत निशुल्क खाद्य का वितरण आज से

आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग के आदेश पर अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अंतर्गत माह जुलाई, 2024 के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। और पढ़ें