Shivratri : बोले महंत नारायण गिरी- दूधेश्वर नाथ मंदिर पर लाखों शिव भक्त करेंगे जलाभिषेक, प्रेम से मनाएं शिवरात्रि

बोले महंत नारायण गिरी- दूधेश्वर नाथ मंदिर पर लाखों शिव भक्त करेंगे जलाभिषेक, प्रेम से मनाएं शिवरात्रि
UPT | पीठा​धीश्वर श्रीमहंत नारायणगिरि

Aug 01, 2024 17:44

पीठा​धीश्वर श्रीमहंत नारायणगिरि जी महाराज ने बताया कि शिवरात्रि पर दूधेश्वर नाथ मंदिर पर 10 से 15 लाख शिवभक्त जलाभिषेक करेंगे। इस दौरान...

Aug 01, 2024 17:44

Ghaziabad News : पीठा​धीश्वर श्रीमहंत नारायणगिरि जी महाराज ने बताया कि शिवरात्रि पर दूधेश्वर नाथ मंदिर पर 10 से 15 लाख शिवभक्त जलाभिषेक करेंगे। इस दौरान उन्होंने शिवरात्रि की शुभकानाएं दी हैं। साथ ही सभी शिव भक्तों से अपील की है कि शिवरात्रि का पर्व सहयोग और प्रेम से मनाएं। श्रीमहंत ने भगवान श्री दूधेश्वरनाथ से सभी के लिए मंगल कामना की है। उन्होंने कहा कि दूधेश्वर भगवान का जितना गुणवान किया जाए उतना कम है। जगत पिता, विश्व पिता, सम्पूर्ण ब्रह्माण के स्वामी, देवों के देव महादेव, सम्राट महादेव हैं, मेरे शब्द कोष में प्रभू के महात्म्य के गुणवान करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं है। 

उनके गुरू श्रीमहंत रामगिरि जी महाराज ने 1986 बनाया था 16वें श्रीमहंत 
श्रीमहंत नारायणगिरि जी महाराज ने बताया कि वे श्री दूधेश्वरपीठ के 16वें श्रीमंहत हैं और उन्हें पीठ का श्रीमंहत उनके गुरू श्रीमहंत रामगिरि जी महाराज द्वारा 1986 बनाया गया था। उन्होंने बताया कि श्री दूधेश्वरपीठ के प्रथम श्रीमहंत वेणीगिरि जी महाराज, श्रीमहंत सन्ध्यागिरि जी महाराज, श्रीमहंत प्रेमगिरि जी महाराज, श्रीमहंत अधीनगिरि जी महाराज, श्रीमहंत राजगिरि जी महाराज, श्रीमहंत धनीगिरि जी महाराज, श्रीमहंत दयागिरि जी महाराज, श्रीमहंत पलटूगिरि जी महाराज, श्रीमहंत सोमवारगिरि जी महाराज, श्रीमहंत वसंतगिरि जी महाराज, श्रीमहंत निहालगिरि जी महाराज, श्रीमहंत मंगलगिरि जी महाराज, श्रीमहंत शिवगिरि जी महाराज, श्रीमहंत गौरी गिरि जी महाराज सहित उनके गुरू श्रीमहंत रामगिरि जी महाराज 15वें श्रीमहंत रहे।

शुक्रवार 3.36 बजे शुरू होगा शिवरात्रि का जलाभिषेक
श्रीमहंत नारायणगिरि जी महाराज ने बताया कि हाजिरी का जल लगातार चढ़ाया जा रहा है। त्योदशी का जल शुक्रवार दोपहर 3:36 तक, त्रयोदशी का जल 3:36 के उपरान्त शनिवार दोपहर 3 बजे तक चतुर्दशी, शिवरात्रि का जलाभिषेक होगा। श्रीमहंत नारायणगिरि जी महाराज ने सभी शिव भक्त कां​व​ड़ियों सहित अन्य शिव भक्तों से अनुरोध किया कि वे श्री दूधेश्वर महादेव के नाम के स्मरण के साथ शांतिपूर्वक, श्रद्धाभाव से गंगाजल, जल और दूध चढ़ायें। उन्होंने यह भी बताया कि जिला प्रशासन एवं सम्मानित नागरिकों के सहयोग से दूधेश्वरनाथ मंदिर पर समुचित ​व्यवस्था की गई है। आप सभी सहयोग एवं प्रेम की भावना के साथ श्रावण शिवरात्रि के इस पर्व को संपन्न करायें।

Also Read

मेरठ में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

23 Oct 2024 07:52 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर सी ब्लाक गंगानगर से एक अभियुक्त माधव पुत्र मुकुल शर्मा निवासी- सी 293 गंगानगर थाना गंगानगर जनपद मेरठ उम्र करीब 23 वर्ष को मय तीन कार्टून व एक कट्टे मिश्रित पटाखों के साथ गिरफ्तार किया है। और पढ़ें