Ghaziabad News : सावन के पहले सोमवार गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वर नाथ मंदिर में शिव भक्तों का सैलाब, सुरक्षा चाकचौबंद

सावन के पहले सोमवार गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वर नाथ मंदिर में शिव भक्तों का सैलाब, सुरक्षा चाकचौबंद
UPT | सावन के पहले सोमवार गाजियाबाद दूधेश्वरनाथ मंदिर में लगी शिवभक्तों की कतारें।

Jul 22, 2024 08:35

सिद्धपीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर जस्सीपुरा मोड़ के पास स्थित है। यहां पर सावन माह में गाजियाबाद ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों से भी शिवभक्त पूजा करने के लिए आते हैं।

Jul 22, 2024 08:35

Short Highlights
  • आज सावन माह की शुरूआत सोमवार से
  • सुबह चार बजे से शिवभक्तों की लंबी कतारें 
  • भगवान शिव की पूजा कर मनोकामना मांग रहे श्रद्धालुगण 
Sawan Somvar Puja :आज से सावन माह की शुरूआत हो रही है। आज ही सावन का पहला सोमवार है। इस कारण से आज सावन के पहले दिन का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। सावन के पहले सोमवार को गाजियाबाद के सिद्धपीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर में शिवभक्तों की सैलाब उमड़ पड़ा है। हर हर महादेव और जय भोले केे जयकारों के बीच शिवभक्त भगवान दूधेश्वर नाथ महादेव को जलापर्ण कर अपनी मनोकामनाएं मांग रहे हैं। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है। 

तड़के चार बजे से शिवभक्तों की लंबी लाइनें
सावन के पहले सोमवार को गाजियाबाद के शिव मंदिरों में शिवभक्तों की भारी भीड़ लगी हुई है। गाजियाबाद के सिद्धपीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर में तड़के चार बजे से शिवभक्तों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई। दूधेश्वर नाथ मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। गाजियाबाद दूधेश्वर नाथ मंदिर की मान्यता है कि जो शिवभक्त भगवान शिव से पूर्ण मनोयोग से मनोकामना मांगता है। दूधेश्वर नाथ महादेव उसे पूरी जरूर करते हैं। 

मंदिर में पूजा की सावन में विशेष मान्यता
सिद्धपीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर जस्सीपुरा मोड़ के पास स्थित है। यहां पर सावन माह में गाजियाबाद ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों से भी शिवभक्त पूजा करने के लिए आते हैं। सावन के दिनों में दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा का विशेष महत्व है। इसी वजह से सावन के पहले सोमवार को आज शिवभक्तों की भीड़ लगी है। 

मंदिर की सजावट का काम चल रहा
मंदिर की सजावट का काम चल रहा है। शिवरात्रि पर मंदिर में लाखों की संख्या में कांवड़िया पहुंचने की उम्मीद है। कांवड़िया भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए पहुंचेगे। 
मंदिर के महंत श्री नारायण गिरी ने बताया कि इस बार भी लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़िया जल लेकर मंदिर में पहुंचेंगे। मंदिर में विशेष प्रसाद भी तैयार करवाया है। जिसे भक्तों में वितरित किया जाता है।
 

Also Read

मेरठ में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

23 Oct 2024 07:52 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर सी ब्लाक गंगानगर से एक अभियुक्त माधव पुत्र मुकुल शर्मा निवासी- सी 293 गंगानगर थाना गंगानगर जनपद मेरठ उम्र करीब 23 वर्ष को मय तीन कार्टून व एक कट्टे मिश्रित पटाखों के साथ गिरफ्तार किया है। और पढ़ें