कमाई के मामले में सबसे आगे निकला गाजियाबादी : सुंदर पिचाई और मार्क जकरबर्ग भी छूटे पीछे, जानें कितनी है सैलरी

सुंदर पिचाई और मार्क जकरबर्ग भी छूटे पीछे, जानें कितनी है सैलरी
UPT | निकेश अरोड़ा।

May 25, 2024 19:54

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक लिस्ट जारी की है, जिसके मुताबिक एक गाजियाबादी कमाई के मामले में दुनिया के दिग्गज लोगों से भी काफी आगे निकल गया है।

May 25, 2024 19:54

Short Highlights
  • कमाई के मामले में गाजियाबाद के निकेश अरोड़ा अव्वल
  • फेसबुक और गूगल के सीईओ भी पीछे
  • आईआईटी बीएचयू से की थी पढ़ाई
Ghaziabad News : दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनियों में काम करने वाले शीर्ष अधिकारी मोटी सैलरी उठाते हैं। इसकी वजह है कि टेक कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स के बदले तगड़ी कमाई करती हैं। टेक कंपनियों में स्किल की काफी अहमियत है। इस कारण भी यहां काम करने वाले लोगों की इनकम काफी ज्यादा होती है। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक लिस्ट जारी की है, जिसके मुताबिक गाजियाबाद का एक व्यक्ति कमाई के मामले में दुनिया के दिग्गज लोगों से भी काफी आगे निकल गया है।

कौन है ये लड़का?
जिस शख्स की हम बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं, बल्कि मशहूर साइबर सिक्योरिटी कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क के सीईओ निकेश अरोड़ा हैं। निकेश अरोड़ा का जन्म 9 फरवरी, 1968 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था। निकेश अरोड़ा के पिता एयरफोर्स में अधिकारी थे। अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के एयरफोर्स स्कूल से करने के बाद निकेश अरोड़ा ने आईआईटी बीएचयू में एलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

गूगल में भी कर चुके हैं काम
बीएचयू से पढ़ाई पूरी करने के बाद वह बॉस्टन कॉलेज से मास्टर्स की डिग्री भी हासिल कर चुके हैं। उन्होंने अपनी शुरुआत टी मोशन के साथ करने के बाद 2004 में गूगल जॉइन किया। वह 2014 तक गूगल में रहे। फिर उन्हें 2014 से 2016 तक सॉफ्ट बैंक कॉर्पोरेशन का हिस्सा बनने का मौका मिला। हालांकि निकेश अरोड़ा ने बाद में अमेरिका की नागरिकता ले ली थी।

कितनी है निकेश अरोड़ा की सैलरी?
वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अमेरिका के सबसे अधिक कमाई करने वाले सीईओ की लिस्ट में निकेश अरोड़ा को दूसरा स्थान दिया है। निकेश अरोड़ा की कमाई 151.43 मिलियम अमेरिकी डॉलर है। लिस्ट में उनके ऊपर चीनी-अमेरिकी मूल के हॉक टैन हैं, जो ब्रॉडकॉम के सीईओ हैं। हॉक टैन की कमाई 161.63 मिलियन डॉलर है।

फेसबुक और गूगल के सीईओ भी पीछे
निकेश अरोड़ा की कमाई इतनी है कि उन्होंने दिग्गज टेक कंपनिया मानी जाने वाली गूगल और फेसबुक के सीईओ को भी पछाड़ दिया है। फेसबुक (जिसका स्वामित्व मेटा के पास है) के सीईओ मार्क जकरबर्ग की सैरलली 24.40 मिलियन डॉलर है। वहीं गूगल (जिसका स्वामित्व अल्फाबेट के पास है) के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी 8.8 मिलियन डॉलर है।

Also Read

परतापुर थाने में मनाई जाएगी किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती, होगा रागनी कार्यक्रम और भंडारा

5 Oct 2024 09:42 PM

मेरठ Meerut News : परतापुर थाने में मनाई जाएगी किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती, होगा रागनी कार्यक्रम और भंडारा

टिकैत की जयंती पर किसान लखनऊ जायेगा और थाने में भारी संख्या में जुटेगा। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की किसान आज चिता के लिए उपले लेकर आए एक किसान एक उपला अपने ग्राम से लेकर आया और पढ़ें