Meerut News : मेरठ बेगमपुल के बाद अब हापुड़ अड्डा चौराहा आटो-ई रिक्शा फ्री जोन घोषित

मेरठ बेगमपुल के बाद अब हापुड़ अड्डा चौराहा आटो-ई रिक्शा फ्री जोन घोषित
UPT | मेरठ की सड़क पर अव्यवस्थित तरीके से दौड़ रही ई रिक्शा

May 01, 2024 09:37

आज एक मई से शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने हेतु बेगमपुल चौराहे की तरह हापुड़ अडडा चौराहे को भी आटो/ई-रिक्शा के लिए नो-जोन घोषित किया...

May 01, 2024 09:37

Short Highlights
  • शहर की ध्वस्त यातायात व्यवस्था को सुधारने की कवायद
  • हापुड अडडे चौराहे पर आटो/ई रिक्शा खड़ी करने पर होगी सीज
  • यातायात पुलिस ने बनाई नई रूट व्यवस्था 
Meerut News : मेरठ शहर में बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने की कवायद में जुटे यातायात पुलिस अधिकारी ने एक और नया फैसला किया है। आज एक मई से शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने हेतु बेगमपुल चौराहे की तरह हापुड़ अडडा चौराहे को भी आटो/ई-रिक्शा के लिए नो-जोन घोषित किया गया है। यह व्यवस्था आज से तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

ई-रिक्शा/टैम्पों हेतु निम्नलिखित रूट व्यवस्था बनायी गयी 
1.एल-ब्लॉक की तरफ से आने वाला ई-रिक्शा/टैम्पो इस्लामाबाद चौकी होते हुए गोला कुआं चौराहे से होते हुए हापुड़ अडडे से बेगमपुल की तरफ जायेगा।
2.बेगमपुल से हापुड़ अडडा की तरफ से आने वाला ई-रिक्शा/टैम्पों सूरजकुण्ड मोड़ से मुड़कर हंस चौराहा की तरफ जायेगा।
3.गढ़ रोड़ से आने वाले ई-रिक्शा/टैम्पों नन्दन सिनेमा से आगे नही जायेंगे। नन्दन सिनेमा से ही यू-टर्न कर वापिस बेगमपुल जायेंगे।
4.हापुड़ अडडा चौराहा पूर्ण रूप से ई-रिक्शा/टैम्पों मुक्त नो-जोन चौराहा रहेगा।
5.यदि कोई टैम्पो/ई-रिक्शा उपरोक्त का उल्लघंन कर हापुड़ अडडा नो-जोन क्षेत्र में सवारी उतारता या बैठाता पाया गया तो उसके विरूद्ध सीज की कार्यवाही की जायेगी।
बता दें कि शहर के यातायात के लिए ई रिक्शा पूरी तरह से सरदर्द बन गए हैं। जाम का कारण भी ये ईरिक्शा ही हैं। यातायात व्यवस्था को सुधारने की कवायद में जुटी यातायात पुलिस ने अब इन ईरिक्शा के खिलाफ अभियान शुरू किया है। 

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें