नौकरियों का सुनहरा अवसर : 40 कंपनियां 4000 जॅाब, जानिए कहां मिलने जा रहा मेगा रोजगार

40 कंपनियां 4000 जॅाब, जानिए कहां मिलने जा रहा मेगा रोजगार
UPT | Symbolic Image

Oct 26, 2024 16:23

मेरठ में आज एक वृहद स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जहां 35 हजार रुपए प्रति माह की नौकरी के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। योगी सरकार की पहल के तहत यूपी में रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं।

Oct 26, 2024 16:23

Short Highlights
  • 35 हजार रुपए प्रति माह की मीलेगी नौकरी
  • युवाओं के लिए 4000 नौकरियों का अवसर
Meerut News : योगी सरकार की पहल के तहत यूपी में रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में आज जिले में एक मेगा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जहां 35 हजार रुपए प्रति माह की नौकरी के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। इस मेले में निजी क्षेत्र की 40 कंपनियां 4000 रोजगार के अवसर लेकर आ रही हैं, जिससे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका मिलेगा।

मेरठ में वृहद रोजगार मेला
क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय ने बताया कि मेरठ में आज एक वृहद स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर माह सेवायोजन कार्यालय द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है, और इसके अलावा विभिन्न शिक्षण संस्थानों में भी विभाग सरकार की मंशा के अनुरूप मेले आयोजित कर रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य है अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार दिलाना।


युवाओं के लिए 4000 नौकरियों का अवसर
शशिभूषण उपाध्याय के अनुसार, शनिवार को गंगानगर स्थित आईआईएमटी विश्वविद्यालय में एक रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियाँ की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस मेले में कोई भी व्यक्ति दोपहर से दिन ढलने तक इंटरव्यू देने आ सकता है। मेले में 42 कंपनियां 4000 जॉब ऑफर लेकर आ रही हैं, और उम्मीद है कि करीब 5000 युवा इस अवसर का लाभ उठाने के लिए भाग लेंगे।

कई कम्पनियों के प्रतिनिधि होंगे शामिल
इस रोजगार मेले में विभिन्न सेक्टरों की कई कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे, विशेष रूप से मैन्युफैक्चरिंग, रिटेल, सर्विस, फार्मा, बीमा और टेलीकॉम सेक्टर से। उन्होंने बताया कि नौकरियों का पैकेज न्यूनतम 10 से अधिकतम 35 हजार रुपए प्रति माह तक होगा। इसके अलावा, मेले में आने वाले युवक-युवतियों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा; पूरी प्रक्रिया मुफ्त है। जो युवा नौकरी की तलाश में हैं, वे इस जॉब फेयर में भाग ले सकते हैं। उन्हें एक से अधिक कंपनियों में साक्षात्कार देने का अवसर भी मिलेगा, और अंत में यह युवाओं पर निर्भर करेगा कि वे किस कंपनी में काम करना चाहते हैं।

तुरंत मिलेगा ऑफर लेटर
चयन प्रक्रिया के सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद कंपनियों की ओर से तुरंत जॉब ऑफर लेटर प्रदान किया जाएगा। नौकरी के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल होनी चाहिए। इसके लिए उम्मीदवारों का सेवायोजन विभाग के रोजगार संगम पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। यदि किसी का अभी तक पंजीकरण नहीं हुआ है, तो वे मेले में हेल्प डेस्क के माध्यम से ऑन-स्पॉट रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। मेले में भाग लेने वाले सभी युवाओं को अपने शैक्षिक दस्तावेज और प्रमाण पत्र साथ लाना होगा।

Also Read

सहायक प्रबंधक पद से हटाया गया आरोपी कर्मचारी, पूरे विभाग में मची हलचल

26 Oct 2024 06:43 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार का आरोप : सहायक प्रबंधक पद से हटाया गया आरोपी कर्मचारी, पूरे विभाग में मची हलचल

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में कार्यरत एक सहायक प्रबंधक को विभिन्न शिकायतों के आधार पर पद से हटा दिया गया है। शिकायतों की जांच के बाद, प्राधिकरण ने उन्हें तत्काल प्रभाव से उनकी एजेंसी को वापस भेजने का निर्णय लिया है। और पढ़ें