Meerut News: कार के डैशबोर्ड पर पुलिस की कैप रखकर चलने वाले सावधान! इन जिलों में चलेगा अभियान

कार के डैशबोर्ड पर पुलिस की कैप रखकर चलने वाले सावधान! इन जिलों में चलेगा अभियान
UPT | कार के डैशबोर्ड पर पुलिस कैप

Jun 22, 2024 10:49

ऐसे लोग यातायात के नियमों को ताक पर रखकर व्यवस्था से खिलवाड़ करते हैं। कई लोग तो कार में हूटर और सायरन लगवाकर चलते हैं। अब इन सबके खिलाफ पुलिस का अभियान चलाया जाएगा।

Jun 22, 2024 10:49

Short Highlights
  • पुलिसिया टोपी की आड़ में रौब गालिब करने वालों पर होगी कार्रवाई
  • कार में पुलिस कैप रखने वालों पर पुलिस चलाएगी अभियान
  • रौब गालिब करने को परिवार या आमजन रख लेते हैं डैशबोर्ड पर टोपी
     
Meerut News : अब पुलिसिया टोपी की आड़ में रौब गालिब करने वालों पर कार्रवाई होगी। कार में रखी मिली पुलिस की टोपी तो संबंधित के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर, कटेगा चालान। अब यूपी पुलिस बिना पुलिसकर्मी के कार के डैशबोर्ड पर पुलिस कैप रखने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाएगी। बता दें रौब गालिब करने के लिए पुलिसकर्मियों के परिवार के लोग के अलावा आमजन कार की डैशबोर्ड पर पुलिस की कैप रख लेते हैं। अब मेरठ में इस परंपरा के खिलाफ कार्रवाई होगी।

महानगर में विभिन्न जगह अभियान चलाकर ऐसे वाहन चिहिंत किए जाएंगे
पुलिसिया टोपी की आड़ में समाज में रौब गालिब करने वालों के खिलाफ अब यूपी पुलिस जल्द ही अभियान की शुरूआत करेगी। ये अभियान सबसे पहले कमिश्नरेट जिलों और रेज और जोन में चलेगा। जिस कार में डैशबोर्ड पर पुलिस की टोपी रखी होगी और उसमें पुलिसकर्मी नहीं होगा। ऐसे कार चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों पर एफआईआर दर्ज होेने के साथ ही चालान भी काटा जाएगा। महानगरों में विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर ऐसे वाहनों को चिहिंत किया जाएगा। इसके अलावा जिन कारों पर अवैध तरीके से पुलिस का स्टीकर लगा होगा इनके खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा।

कार में पुलिस का स्टीकर या फिर पुलिस लिखवा लेते हैं
बता दें लोगों ने समाज में रौब गालिब करने के लिए ये तरीका निकाला हुआ है। परिवार में अगर कोई पुलिस में है तो उसकी कैप कार के डैश बोर्ड पर रख लेते हैं। इसके अलावा कार में पुलिस का स्टीकर या फिर पुलिस लिखवा लेते हैं। ऐसे में पुलिसकर्मी की कार जानकर उनकी ना तो तलाशी ली जाती है और ना कहीं चालान हो पाता है। ऐसे लोग यातायात के नियमों को ताक पर रखकर व्यवस्था से खिलवाड़ करते हैं। कई लोग तो कार में हूटर और सायरन लगवाकर चलते हैं। अब इन सबके खिलाफ पुलिस का अभियान चलाया जाएगा। पुलिस चेंकिंग के दौरान ऐसे वाहनों की चेकिंग की जाएगी। जिन पर पुलिस लिखा स्टीकर होगा या डैश बोर्ड पर कैप रखी मिलेगी। वाहन में अगर वास्तव में पुलिसकर्मी होंगे तो छोड़ दिया जाएगा। अन्यथा की दशा में सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इन जिलों में होगी चेकिंग की शुरूआत
जिन जिलों में अभियान चलाया जाएगा। उनमें गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी शामिल हैं। मेरठ आईजी नचिकेता झा ने बताया कि कार में अवैध रूप से पुलिस कैप रखकर चलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। अवैध रूप से वाहनों में लगे हूटर, सायरन, प्रेशर हार्न के अलावा काली फिल्म और लाल—नीली बत्ती के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।   
 

Also Read

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों पर रोक, 29 से पूरा यातायात प्रतिबंधित

4 Jul 2024 09:44 PM

मेरठ Kanwar Yatra-2024 : दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों पर रोक, 29 से पूरा यातायात प्रतिबंधित

बैठक में कांवड़ियों के डीजे  कांवड़ मार्ग में लगने वाले कैम्प के आयोजकों, ट्रांसपोर्टरों, टोल  संचालकों, मंदिर कमेटी पदाधिकारियों से वार्ता कर समन्वय स्थापित करने हेतु एडीजे मेरठ द्वारा निर्देश दिए गए।  और पढ़ें