Mirzapur News : नीट परीक्षा में धांधली पर 'आप' का प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच की मांग

नीट परीक्षा में धांधली पर 'आप' का प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच की मांग
UPT | नीट परीक्षा में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता।

Jun 11, 2024 17:48

नीट परीक्षा के परिणाम में भ्रष्टाचार को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रोफेसर बी. सिंह एवं काशी प्रांत के प्रदेश सचिव सुनील...

Jun 11, 2024 17:48

Mirzapur News : नीट परीक्षा के परिणाम में भ्रष्टाचार को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रोफेसर बी. सिंह एवं काशी प्रांत के प्रदेश सचिव सुनील कुमार पांडे ने किया। परीक्षा के परिणाम में हुए भ्रष्टाचार की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में कराने की मांग की गई। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे को सौंपा। 

ये है पूरा मामला
आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव काशी प्रांत एडवोकेट सुनील कुमार पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार के ढुलमुल रवैये के कारण ही आज देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में एक नीट परीक्षा परिणाम में व्यापक पैमाने में धांधली की गई है। परिणाम को घोषित करने में भी परीक्षा एजेंसियों ने जान बूझकर जल्दबाजी की। परीक्षा परिणाम 14 जून को जारी होना था, लेकिन लोकसभा परिणाम के दिन 4 जून को ही परिणाम घोषित करने पर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा में एक बराबर अंक 67 बच्चों का होना तथा सभी का 720 अंक पाना एवं एक ही कोचिंग संस्थान से 720 अंक 6 बच्चों का आना, कहीं ना कहीं बड़े भ्रष्टाचार की ओर इशारा कर रहा है। आप नेता ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में मांग की है कि छात्रों और नौजवानों के भविष्य को देखते हुए नीट परीक्षा के परिणामों की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में कराई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

प्रदर्शन में ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव दिलीप सिंह गहरवार एडवोकेट, प्रांत उपाध्यक्ष सुरेश सिंह, नगर विधानसभा अध्यक्ष शिव बहादुर सिंह, जिला उपाध्यक्ष सीमा खान, यूथ विंग के जिलाध्यक्ष सत्यम त्रिपाठी, आनंद कुमार सिंह, नगर अध्यक्ष मेहताब अली, माता प्रसाद जायसवाल, जयप्रकाश सेठ, रमेश कुमार गुप्ता, आशुतोष दुबे, मनोज कुमार गौतम, संतोष विश्वकर्मा, राधेश्याम गौतम, राकेश उपाध्याय, मीरा देवी पटेल, ओम प्रकाश दास, चंदू गुप्ता, जैनेंद्र पाठक, मनीष सिंह, संतोष सोनी और रामबाबू यादव आदि उपस्थित रहे।

Also Read

हालत गंभीर, वजह जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

7 Jul 2024 11:31 PM

सोनभद्र रॉबर्ट्सगंज में चाचा ने भतीजे को मारी गोली : हालत गंभीर, वजह जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बाजूतारा गांव में रविवार की देर- शाम को एक चाचा ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से अपने भतीजे को कंधे पर गोली मारकर घायल कर दिया। वहीं घटना के बाद चाचा मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया और पढ़ें