Mirzapur News : अखिल भारतीय ओमर ऊमर वैश्य महासभा की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक मिर्जापुर में संपन्न

अखिल भारतीय ओमर ऊमर वैश्य  महासभा की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक मिर्जापुर में संपन्न
UPT | ओमर ऊमर वैश्य महासभा राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक

Jun 24, 2024 14:51

बैठक में युवजन संघ महिला परिषद एवं महासभा के सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए विस्तृत चर्चा की गई। युवजन संघ, महिला परिषद के महामंत्रीयों ने अपने अपने टीम …

Jun 24, 2024 14:51

Mirzapur News : अखिल भारतीय ओमर ऊमर वैश्य महासभा राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक मिलन पैलेस में संपन्न हुआ। बैठक में अखंड भारत के विभिन्न प्रदेशों एवं जनपदों से प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए। बैठक की शुरुआत भगवान श्री गणेश जी व माता विंध्यवासिनी की तस्वीर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय गुप्ता द्वारा माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करके किया गया, राष्ट्रीय महामंत्री राकेश ऊमर द्वारा पिछली कार्यवाही पढ़ी गई जिसका सभी ने पुष्टि किया। ऊमर ओमर वैश्य महासभा का आनुसांगिक संगठन युवजन संघ और महिला परिषद के कार्यों का रिपोर्ट संस्था के दोनों महामंत्रियों द्वारा प्रस्तुत किया।

युवजन संघ महिला परिषद एवं महासभा के सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए विस्तृत चर्चा
बैठक में युवजन संघ महिला परिषद एवं महासभा के सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए विस्तृत चर्चा की गई। युवजन संघ,महिला परिषद के महामंत्रीयों ने अपने अपने टीम के साल भर के कार्यों का रिपोर्ट प्रस्तुत किया। देशभर में महासभा की क्षेत्रीय इकाइयों के निर्माण के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए,राष्ट्रीय महामंत्री ने खेद प्रकट करते हुए कहा की महासभा के पदाधिकारियों द्वारा जो उपलब्धियां समाज को मिलनी चाहिए थी वो उपलब्धि समाज को नहीं मिला। उन्होंने कहा की 3 महीने के अंदर पूरे भारत में लगभग 100 क्षेत्रीय समितियां  बनाने का लक्ष्य रखा जाय। चित्रकूट में समाज के विवादित धर्मशाला के निर्माण व कब्जा को लेकर रणनीति बनाई गई। महासभा के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे समाज को प्रत्येक छेत्र में महारत हासिल है परंतु राजनीत के क्षेत्र में अभी तक समाज जीरो है। हमारे समाज का एक भी व्यक्ति अभी तक दिल्ली और लखनऊ के कुर्सी पर नही बैठा। जब तक हमारा समाज राजनीति में स्वच्छंद मन से आगे नहीं बढ़ेगा समाज का विकास संभव नहीं है। महासभा अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा की समाज में अविवाहित युवक युवतियों की समय पर विवाह होना एक चुनौती बन गई है। समाज के युवक युवतियों की शादी समय पर हो जिसके लिए (विवाह मंच) नाम का ऐप बनाकर समाज के लोगों को जोड़ा जायेगा जिससे युवक और युवतियों का विवाह में सहूलियत मिल सके। महासभा की बैठक की अध्यक्षता  मिर्जापुर परिषद के अध्यक्ष बृजेश गुप्ता ने किया। संचालन राष्ट्रीय महामंत्री राकेश ऊमर वह संतोष उमर ने किया।

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में राम प्रकाश, संतोष उमर, अनूप गुप्ता,कृष्ण कुमार बब्बू ,दिनेश कुमार दिन्नू ,राजेंद्र प्रसाद एसीसी, अनूप गुप्ता, गोविंद जी,आशुकांत चुनाहे,मुन्नू लाल स्टेट बैंक, बसंतलालओमर, अंजना गुप्ता रुबी गुप्ता, बिंदु गुप्ता ,पारस गुप्ता, अरविंद गुप्ता ,किशन गुप्ता द्वारिका नाथ ,राजेश ऊमर ,आदि लोग कार्यक्रम को सफल बनाएं।

Also Read

मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

28 Jun 2024 11:12 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

मिर्जापुर-मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए बताया कि सेतु निगम ने अपने निरीक्षण रिपोर्ट में दर्शाया है कि... और पढ़ें