सरकारी अस्पताल में चल रहा था गलत काम : पकड़े जाने पर फार्मासिस्ट बोला- 'कोई बात नहीं, रात है', वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

पकड़े जाने पर फार्मासिस्ट बोला- 'कोई बात नहीं, रात है', वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप
UPT | सरकारी अस्पताल में चल रहा था गलत काम

Aug 30, 2024 18:25

भदोही जिले के सरकारी अस्पताल के एक वीडियो ने हड़कंप मचा दिया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सरकारी अस्पताल के वार्ड में फार्मासिस्ट, चौकीदार, और कुछ स्थानीय लोग शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं।

Aug 30, 2024 18:25

Short Highlights
  • सरकारी अस्पताल में चल रहा था गलत काम
  • फार्मासिस्ट, चौकीदार पी रहे थे शराब
  • सीएमओ ने किया टीम का गठन
Bhadohi News : भदोही जिले के सरकारी अस्पताल के एक वीडियो ने हड़कंप मचा दिया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सरकारी अस्पताल के वार्ड में फार्मासिस्ट, चौकीदार, और कुछ स्थानीय लोग शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं। मामला सुरियावा ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आयुष्मान आरोग्य मंदिर का है। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि स्वास्थ्यकर्मी और ग्रामीण रात के समय शराब का सेवन कर रहे हैं।

फार्मासिस्ट बोला- रात है, कोई बात नहीं
वीडियो में एक शख्स वार्ड में दाखिल होकर सवाल पूछता है, "डॉक्टर साहब क्या हो रहा है?" इसके जवाब में फार्मासिस्ट कहता है, 'कौनो बात ना, रात हओ। जो आदमी करत है, वो तो करबे करी।' इसके बाद शख्स ने पूछा कि यहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है, प्रशासन का कोई डर है की नहीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है और इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।

सीएमओ ने किया टीम का गठन
मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों की पहचान करने के लिए एक दो सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है। सीएमओ ने स्पष्ट किया है कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मामले के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में स्थिति को लेकर चिंता जताई जा रही है।

पहले भी सामने आई है लापरवाही
भदोही जिले में कुल 17 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जिनमें से कई बार डॉक्टरों की अनुपस्थिति, साफ-सफाई की कमी और अन्य लापरवाहियों के मामले सामने आते रहे हैं। हाल ही में वायरल वीडियो के बाद यह मामला और भी गंभीर हो गया है, जिससे पूरे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। लोगों का कहना है कि यदि स्वास्थ्य कर्मी स्वयं नशे में रहेंगे तो मरीजों को किस प्रकार की स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकती हैं।

Also Read

बिना जांच किए वापस लौटने पर मजबूर किया, सीएमओ को दी जानकारी

20 Oct 2024 07:40 PM

मिर्जापुर निजी अस्पताल में स्वास्थ्य टीम पर अभद्रता : बिना जांच किए वापस लौटने पर मजबूर किया, सीएमओ को दी जानकारी

|मिर्जापुर में एक निजी अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता की गई। शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर जांच करने पहुंची टीम को वहां मौजूद लोगों ने परेशान किया... और पढ़ें