इंडिया कार्पेट एक्सपो-2024 : 15 अक्टूबर से शुरू होगा आयोजन, 67 देशों के आयातकों ने कराया पंजीकरण

15 अक्टूबर से शुरू होगा आयोजन, 67 देशों के आयातकों ने कराया पंजीकरण
UPT | India Carpet Expo 2024

Oct 10, 2024 16:50

इस दौरान उनके साथ प्रशासनिक समिति के सदस्य संजय गुप्ता, असलम महबूब, अनिल सिंह, हुसैन जाफर हुसैनी और रोहित गुप्ता भी थे। बता दें कि इंडिया कारपेट एक्सपो-2024 का आयोजन 15 अक्टूबर से शुरू होगा...

Oct 10, 2024 16:50

Short Highlights
  • 15 अक्टूबर से शुरू होगा इंडिया कारपेट एक्सपो का आयोजन
  • CEPC के अध्यक्ष कुलदीप राज वाटल ने किया निरीक्षण
  • 67 देशों के विदेशी आयातकों ने कराया पंजीकरण
Sant Ravidas Nagar News : भदोही में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (CEPC) के अध्यक्ष कुलदीप राज वाटल ने हाल ही में कार्पेट सिटी के एक्सपो मार्ट का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ प्रशासनिक समिति के सदस्य संजय गुप्ता, असलम महबूब, अनिल सिंह, हुसैन जाफर हुसैनी और रोहित गुप्ता भी थे। बता दें कि इंडिया कारपेट एक्सपो-2024 का आयोजन 15 अक्टूबर से शुरू होगा। 

मेले की तैयारी जोरों पर
कुलदीप राज वाटल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए, बताया कि CEPC द्वारा इंडिया कारपेट एक्सपो-2024 का आयोजन 15 से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा। मेले की तैयारियां पूरी तेजी से चल रही हैं और उन्होंने भरोसा दिलाया कि आगामी तीन दिनों में सभी कमियों को सुधार लिया जाएगा।



विदेशी आयातकों ने कराया पंजीकरण
कालीन निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष ने यह भी बताया कि अब तक 67 देशों के 454 विदेशी आयातकों ने इस मेले के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें से 222 आयातकों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। जैसे-जैसे मेला नजदीक आ रहा है, अन्य आयातकों से भी स्वीकृतियां मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, 257 निर्यातकों ने भी मेले में अपने स्टॉल बुक किए हैं।

युद्ध का कोई असर नहीं पड़ेगा- वाटल
वहीं जब वर्तमान युक्रेन-रसिया और इजरायल-हम्मास युद्ध के प्रभाव के बारे में पूछा गया, तो कुलदीप राज वाटल ने कहा कि इस संघर्ष का इंडिया कारपेट एक्सपो-2024 पर कोई असर नहीं पड़ेगा। रूस से भी कई आयातक इस मेले में शामिल होने के लिए आ रहे हैं और अगर युद्ध का कोई असर होता, तो इतने बड़े पैमाने पर पंजीकरण नहीं होता।

सारी सुविधाएं देगा CEPC
जानकारी के अनुसार, मेले में भाग लेने वाले 150 चुनिंदा विदेशी आयातकों के लिए कालीन निर्यात संवर्धन परिषद विशेष सुविधाएं प्रदान करेगा। इनमें से कुछ आयातकों को हवाई यात्रा, ठहरने और भोजन की व्यवस्था दी जाएगी। इसके लिए वाराणसी के होटल रेडिसन और ताज होटल में कमरों की बुकिंग कराई गई है। इसके साथ ही, आयातकों को वाराणसी से मेले के स्थल तक लाने के लिए परिवहन की व्यवस्था भी की गई है। कुलदीप राज वाटल ने यह आश्वासन दिया कि सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चलेंगी, जिससे विदेशी आयातकों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के वकील पर गिरी गाज : सिविल बार एसोसिएशन से लियाकत अली की सदस्यता रद, इस मामले में हुई कार्रवाई

Also Read