प्रिंसिपल हत्याकांड पर गरमाई सियासत : लाल बिहारी यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, गिरफ्तारी में ढिलाई का लगाया आरोप

लाल बिहारी यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, गिरफ्तारी में ढिलाई का लगाया आरोप
UPT | लाल बिहारी यादव

Oct 26, 2024 16:40

भदोही में कुछ दिन पहले प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।अब समाजवादी पार्टी के नेता लाल बिहारी यादव ने प्रशासन पर तंज कसते हुए सीएम योगी के दावों को खोखला बताया।

Oct 26, 2024 16:40

Bhadohi News : भदोही में कुछ दिन पहले कॉलेज प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद से राजनीतिक माहौल गरमा गया है। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद में विपक्ष के नेता लाल बिहारी यादव ने मृतक के परिवार से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने प्रशासन पर तंज कसते हुए कानून व्यवस्था पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावे खोखले हैं। साथ ही उन्हेंने ये भी कहा कि पुलिस को सतर्क रह कर काम करना चाहिए। जल्दबाजी में किसी निर्दोष व्यक्ति को न फंसाया जाए। यादव ने कहा कि प्रिंसिपल सरल स्वभाव के व्यक्ति थे और उनकी हत्या पेशेवर अपराधियों द्वारा की गई है।



अधीक्षक और स्थानीय एसएचओ ने नंबर किया ब्लॉक
समाजवादी पार्टी के विधान परिषद लाल बिहारी यादव ने आरोप लगाया कि जब वे पुलिस अधीक्षक और स्थानीय एसएचओ से इस संबंध में बात करना चाहते थे। तो अधीक्षक और स्थानीय एसएचओ दोनों अधिकारियों ने उनका फोन नंबर ही ब्लॉक कर दिया। यादव ने इसे विशेषाधिकार का हनन बताते हुए नोटिस भेजने की बात कही।

ये भी पढ़ें : UP NEET UG Counseling : स्ट्रे वैकेंसी राउंड की मेरिट लिस्ट जारी, इस दिन आएगा परिणाम

योगी सरकार पर साधा निशाना
समाजवादी पार्टी के नेता ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर तीखी टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावों को खोखला बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह दावा कि अपराधी या तो प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं या जेल में हैं, पूरी तरह से निराधार है। वास्तविकता यह है कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं और अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

ये भी पढ़ें : दिवाली पर ट्रेनों में नहीं मिल रही बुकिंग : बसों का किराया कई गुना बढ़ा, फ्लाइट के टिकट में खत्म हो जाएगी सैलरी

यादव ने पुलिस से की अपील
पुलिस से यादव की अपील है कि वे किसी के दबाव में आकर या दुश्मनी में किसी निर्दोष को न फंसाएं। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि पुलिस जल्द नतीजे दिखाने के चक्कर में निर्दोष लोगों को फंसा देती है और कभी-कभी फर्जी एनकाउंटर तक कर देती है। यादव ने स्पष्ट किया कि वे यहाँ राजनीति करने नहीं आए हैं बल्कि एक जनप्रतिनिधि के रूप में अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

कैसे हुई घटना थी हत्या 
यह हमला भदोही कोतवाली क्षेत्र के बसवानपुर इलाके में हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्रिंसिपल अपनी कार में कॉलेज के लिए रवाना हो रहे थे। जब बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें रोका। जैसे ही उन्होंने अपनी कार से बाहर कदम रखा बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह पुष्टि हुई है कि प्रिंसिपल को तीन गोलियां लगी थीं, जो उनके सीने के पास पाई गईं। गोली लगने से योगेंद्र बहादुर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोग गोलियों की आवाज़ सुनकर जब तक वहां पहुंचे तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।

Also Read

जीवित व्यक्ति को घोषित किया मृत, पेंशन बंद कर राशन कार्ड छीना

26 Oct 2024 04:21 PM

सोनभद्र सोनभद्र में अधिकारियों का कारनामा : जीवित व्यक्ति को घोषित किया मृत, पेंशन बंद कर राशन कार्ड छीना

एक तरफ भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास का नारा बुलंद कर रही है और सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ सोनभद्र में जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी सरकार की मंशा के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। और पढ़ें