सोनभद्र में पति समेत सास-ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज : दहेज के लिए विवाहिता को कर रहे थे प्रताड़ित

दहेज के लिए विवाहिता को कर रहे थे प्रताड़ित
UPT | घोरावल थाना

Sep 05, 2024 01:47

घोरावल पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में पति, ससुर, सास व ननद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है।

Sep 05, 2024 01:47

Sonbhadra News : घोरावल पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के एक मामले में पति, ससुर, सास और ननद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के मुंगेहरी माइनर निवासी खुशबू मौर्य की शादी चोपन के रजधन गांव के रितिक मौर्य से जून 2023 में हुई थी। पीड़िता ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि शादी के बाद वह जब भी अपने मायके आई, उसके ससुराल वाले उसे एक लाख रुपये और बाइक की मांग को लेकर लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। 

मायके आकर पति और सास ने दी धमकी
खुशबू मौर्य का कहना है कि वह वर्तमान में घोरावल क्षेत्र के एक महाविद्यालय में परीक्षा दे रही है। उसने आरोप लगाया कि उसके पति रितिक मौर्य और सास दुर्गावती केवली ने उसके मायके में आकर दहेज की मांग की और साथ ही धमकी भी दी। खुशबू के मुताबिक, उन्होंने इस स्थिति से निपटने के लिए अपने भाई और पिता को मौके पर बुलाया। इसके बावजूद, उनके पति और सास ने दहेज की मांग जारी रखते हुए उन्हें धमकाया।

पीड़िता ने की एसपी से शिकायत
पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की और एसपी के आदेश पर घोरावल पुलिस ने खुशबू मौर्य की तहरीर के आधार पर उसके पति रितिक मौर्य, ससुर रमेश मौर्य, सास दुर्गावती देवी और ननद सुमन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 3/4 डीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच अब की जा रही है। 

Also Read

भारी बारिश से ओबरा पावर प्लांट की 5 यूनिटें ठप

18 Sep 2024 07:24 PM

सोनभद्र यूपी में बिजली संकट की आशंका : भारी बारिश से ओबरा पावर प्लांट की 5 यूनिटें ठप

लगातार हो रही बारिश के कारण सोनभद्र स्थित ओबरा बिजली का एक प्लांट से बिजली उत्पादन ठप हो गया है. जिससे बिजली संकट पैदा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कोयले भीगने के कारण प्लांट बंद हुआ है।  और पढ़ें