सोनभद्र न्यूज : ग्लूकोमा सप्ताह में निशुल्क नेत्र शिविर, 55 मरीजों की जांच, 10 को सर्जरी की सलाह

ग्लूकोमा सप्ताह में निशुल्क नेत्र शिविर, 55 मरीजों की जांच, 10 को सर्जरी की सलाह
UPT | शिविर में जांच करते चिकित्सक

Mar 16, 2024 17:02

जिला अस्पताल परिसर में ग्लूकोमा सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लगभग 55 लोगों की जांच की गई। जिनमें से 10 लोगों में गंभीर बीमारी...

Mar 16, 2024 17:02

Sonbhadra News : जिला अस्पताल परिसर में ग्लूकोमा सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लगभग 55 लोगों की जांच की गई। जिनमें से 10 लोगों में गंभीर बीमारी देखते हुए सर्जरी कराने को सलाह दी गई। कैंप में सभी मरीजों को दवा वितरित कर जानकारी दी गई।

55 मरीजों की हुई जांच
वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉक्टर केके पाण्डेय ने बताया कि ग्लूकोमा सप्ताह के तहत 11 से 16 मार्च तक विशेष अभियान चलाया गया था। इसके तहत जिला अस्पताल परिसर में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया जा रहा था। शनिवार को शिविर में लगभग 55 मरीज आए। सभी मरीजों की जांच कर दवाइयां उपलब्ध कराई गईं। मरीजों में 10 में गंभीर बीमारी को देखते हुए सर्जरी कराने की सलाह दी गई। 

सुबह 9 से 2 बजे तक हुइ जांच 
डॉक्टर केके पाण्डेय ने बताया कि मोतियाबिंद आपरेशन और जांच को लेकर सोमवार से शुक्रवार तक विशेष अभियान चलाया गया। सुबह 9 बजे से 2 बजे तक चिकित्सकों ने जांच कर ऑपरेशन और दवा के लिए सुझाव दिए। इस दौरान लगभग प्रतिदिन औसतन 20 से 25 मरीजों के इलाज किए गए। इस मौके पर डॉ. वीके श्रीवास्तव, डॉ. रश्मि, डॉ. अभिषेक, डॉ. संदीप कुमार, चिकित्सक ऑप्टोमेट्रिस्ट पारसनाथ, फार्मासिस्ट और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Also Read

एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सेवक को किया गिरफ्तार

3 Jul 2024 10:43 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सेवक को किया गिरफ्तार

घोरावल थाना क्षेत्र के कूसी निस्फ गांव के रोजगार सेवक को 30 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचे जाने के बाद हड़कंप मच गया... और पढ़ें