अमरोहा में फिर दिखाई दिया तेंदुआ : खेत में भी जाने से डर रहे ग्रामीण, वन विभाग ने भेजी टीम

खेत में भी जाने से डर रहे ग्रामीण, वन विभाग ने भेजी टीम
UPT | अमरोहा में फिर दिखाई दिया तेंदुआ

Aug 11, 2024 18:47

अमरोहा में बीते कई महीनों से तेंदुए के देखे जाने की बात सामने आ रही है। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग ने अब तक उसे पकड़ने के लिए कोई उपाय नहीं किया है।

Aug 11, 2024 18:47

Short Highlights
  • अमरोहा में फिर दिखाई दिया तेंदुआ
  • खेत में भी जाने से डर रहे ग्रामीण
  • वन विभाग पर भड़के ग्रामीण
Amroha News : अमरोहा में बीते कई महीनों से तेंदुए के देखे जाने की बात सामने आ रही है। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग ने अब तक उसे पकड़ने के लिए कोई उपाय नहीं किया है। तेंदुए पर निगरानी रखने के लिए गांव के लोगों ने अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरा तक लगवा लिए हैं। इन्हीं कैमरों में एक बार फिर से गांव में टहलते हुए तेंदुआ दिखाई दिया है। एक बार फिर से तेंदुए के देखे जाने से इलाके में दहशत का माहौल है।

तेंदुए का वीडियो आया सामने
ताजा मामला नौगांवा सादात थाना इलाके के गांव बोरा-बोरी और जाजरू का है। यहां गांव में घूमता हुआ एक तेंदुआ दिखाई दिया है। तेंदुए के देखे जाने के बाद से ही ग्रामीण डरे हुए हैं। लोग खेतों में भी जाने से डर रहे हैं। अगर मजबूरी में जाना भी पड़े, तो गुट बनाकर जा रहे हैं। हालात ये हैं कि गांव वालों ने रात में घरों से निकलना बंद कर दिया है। फिलहाल वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगवाने की बात कह रहा है।

वन विभाग पर भड़के ग्रामीण
तेंदुए के दिखाई देने के बाद से ही ग्रामीण वन विभाग पर भड़के हुए हैं। उनका आरोप है कि कई बार वन विभाग और पुलिस से शिकायत की गई है, लेकिन अभी तक तेंदुए को पकड़ा नहीं जा सका है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही पिंजरा लगवाया जाएगा। इसके पहले पैंगबरपुर में भी तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप मचा था। इसमें तेंदुआ सड़क किनारे बैठा हुआ था, जिसका कार सवार युवकों ने वीडियो बना लिया।

कहीं किशोर पर हमला, कहीं बकरी को बनाया निशाना
कुछ दिन पहले गांव ख्यालीपुर निवासी चरण सिंह भगत की पशुशाला में बंधी बकरी को तेंदुए ने अपना निशाना बनाया था। रात में तेंदुए पशुशाला में घुस गया और बकरी को उठाकर ले गया। सुबह गांव वालों को पास के खेत में बकरी के अवशेष पड़े हुए मिले थे। वहीं मई महीने में खेत में काम कर रहे एक किशोर पर तेंदुए ने हमला कर दिया था। उसकी चीख सुनकर खेत आसपास काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किशोर को बचाया।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें