अमरोहा में टीचर ने छात्रा को तिलक-कलावा लगाने से रोका : परिवार की धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस, निजी स्कूल की शिक्षिका निलंबित

परिवार की धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस, निजी स्कूल की शिक्षिका निलंबित
UPT | symbolic

Sep 26, 2024 21:03

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में स्थित एक निजी स्कूल में एक शिक्षिका ने कक्षा 9 की छात्रा को तिलक लगाकर और कलावा बांधकर आने पर टोक दिया।

Sep 26, 2024 21:03

Amroha News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में स्थित एक निजी स्कूल में एक शिक्षिका ने कक्षा 9 की छात्रा को तिलक लगाकर और कलावा बांधकर आने पर टोक दिया। इस घटना के बाद छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधक के पास लिखित शिकायत दर्ज कराई, जिसके परिणामस्वरूप शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला
मामला अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के जलालपुर धना गांव स्थित एकेजी इंटर कॉलेज का है। छात्रा सुशीला शर्मा ने अपनी शिक्षिका आरती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशीला का कहना है कि शिक्षिका ने उसे तिलक लगाकर स्कूल नहीं आने के लिए कहा और कलावा बांधने से भी मना किया। इस घटना ने उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।



निजी स्कूल की शिक्षिका निलंबित
छात्रा ने अपने परिवार के साथ मिलकर स्कूल प्रबंधक सचिन कौशिक को लिखित में शिकायत दी, जिसमें उन्होंने शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। परिवार का मानना है कि यह कार्रवाई उनकी धार्मिक आस्था का अपमान है। प्रबंधक सचिन कौशिक ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के बाद शिक्षिका को निलंबित करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि छात्रा और उसके परिवार की शिकायत गंभीरता से ली गई है, और इसके आधार पर उचित कार्रवाई की गई है।

Also Read

मुरादाबाद में बवाल, गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों को पीटा

27 Sep 2024 12:35 PM

मुरादाबाद यूपी पुलिस पर हत्या का आरोप : मुरादाबाद में बवाल, गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों को पीटा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक भिड़ंत हुई। यह संघर्ष तब भड़का जब ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने एक युवक की हत्या कराई है। घटना ठाकुरद्वारा... और पढ़ें