25 हजार के इनामी की गिरफ्तारी : फर्जी अखबार चलाकर साथियों के साथ मिलकर वसूली का आरोप, चार लोग पहले ही जा चुके जेल

फर्जी अखबार चलाकर साथियों के साथ मिलकर वसूली का आरोप, चार लोग पहले ही जा चुके जेल
UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी व खुलासा करती पुलिस।

Sep 18, 2024 02:20

मुरादाबाद जिले के बिलारी थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में पुलिस पहले ही चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Sep 18, 2024 02:20

Moradabad News : मुरादाबाद जिले के बिलारी थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में पुलिस पहले ही चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। यह धोखाधड़ी का मामला 7 जनवरी 2024 को दर्ज किया गया था, जब वादी धर्मेंद्र कुमार शर्मा, जो कि राजा बाग कॉलोनी, बिलारी के प्रधान संपादक हैं, ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

धमकाया भी गया था, पुलिस को थी आरोपियों की तलाश 
धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि अभियुक्तों ने "सुपरफास्ट एक्सप्रेस डेली न्यूजपेपर" के नाम से एक फर्जी अखबार चलाकर अपने साथियों के साथ मिलकर अवैध उगाही की। इसके साथ ही उन्हें धमकाया भी गया था। इस मामले में बिलारी थाना पुलिस ने चेतेन्द्र सिंह उर्फ चेतन चौधरी, राजीव कुमार, विजय वीर, भूरा जाटव और ललित कौशिक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, जबकि आरोपी राजीव कुमार अभी भी फरार था।

संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा राजीव कुमार पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और क्षेत्राधिकारी बिलारी के निकट पर्यवेक्षण में एसओजी और बिलारी पुलिस की संयुक्त टीम ने राजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया। राजीव ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसका भाई चेतेन्द्र चौधरी "सुपरफास्ट एक्सप्रेस डेली न्यूजपेपर" नाम से एक फर्जी अखबार चलाता था। इस अखबार के नाम पर वह लोगों पर दबाव बनाकर अवैध उगाही करता था और खुद को अखबार का पदाधिकारी बताता था।

इस गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने मामले में सभी आरोपियों को पकड़ लिया है, और मामले की आगे की जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें