पुलिया पर बैठा था तेंदुआ : देखते ही ग्रामीणों में मच गई भगदड़, अब तक 80 गुलदार पकड़ चुका है वन विभाग लेकिन...

देखते ही ग्रामीणों में मच गई भगदड़, अब तक 80 गुलदार पकड़ चुका है वन विभाग लेकिन...
UPT | अब तक 80 गुलदार पकड़ चुका है वन विभाग

Aug 10, 2024 19:17

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आए दिन तेंदुए के देखे जाने के मामले सामने आ रहे हैं। जिले के कई गांवों में तेंदुओं ने आतंक मचा रखा है। उसके हमले में अब तक 22 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कई लोग घायल हो चुके हैं।

Aug 10, 2024 19:17

Short Highlights
  • तेंदुए को देख भाग खड़े हुए ग्रामीण
  • अब तक 80 गुलदार पकड़े गए
  • बकरी पर हमला कर मार डाला
Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आए दिन तेंदुए के देखे जाने के मामले सामने आ रहे हैं। जिले के कई गांवों में तेंदुओं ने आतंक मचा रखा है। उसके हमले में अब तक 22 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कई लोग घायल हो चुके हैं। लेकिन ये घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला नहटौर क्षेत्र का है। यहां एक पुलिया पर गांव वालों को तेंदुआ बैठा दिखा तो उनके होश उड़े गए।

तेंदुए को देख भाग खड़े हुए ग्रामीण
जानकारी के मुताबिक, नहटौर क्षेत्र में ग्रामीण पाडली मांडू-खदाना मार्ग पर पुलिया के पास से गुजर रहे थे। तभी उन्हें वहां एक तेंदुआ बैठा दिखाई दिया। उसे देखते ही ग्रामीण वहां से भाग खड़े हुए। हालांकि किसी ने बैठे तेंदुए का वीडियो बना लिया। अब ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की अपील की है। तेंदुए के दिखाई देने से इलाके में दहशत का माहौल है।

अब तक 80 गुलदार पकड़े गए
बिजनौर में गुलदार (तेंदुआ) के देखे जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। हर रोज जिले से ऐसी खबरें सामने आती हैं। वन विभाग अब तक 80 गुलदार पकड़ चुका है। लेकिन जब भी कोई गुलदार पकड़ा जाता है, उसके कुछ ही दिनों के भीतर नया तेंदुआ स्पॉट हो जाता है। आए दिन ऐसे मामले सामने आने से वन विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं। फिलहाल तेंदुए को पकड़ने के लिए स्थानीय लोगों ने पिंजरा लगाने की मांग की है।

बकरी पर हमला कर मार डाला
बिजनौर जिले के ही चांदपुर तहसील के नूरपुर में बीती रात एक तेंदुआ आबादी वाले इलाके में घुस आया और मोहल्ला गांधी नगर निवासी महेंद्र सिंह पुत्र छोटन सिंह के घर में बंधी कटिया को मार डाला। वहीं सोशल मीडिया पर एक बिजनौर के एक घर में तेंदुए के शावक के घुसने की वीडियो भी वायरल हो रही है। अभी कुछ दिन पहले बिजनौर में एक महिला घर में बर्तन धुल रही थी, उसे बाघ ने मार डाला था।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें