बिजनौर से बड़ी खबर : लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने छोड़ा मायावती का साथ

लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने छोड़ा मायावती का साथ
UPT | बसपा सुप्रीमो मायावती

Jun 28, 2024 22:55

लोकसभा चुनाव में बिजनौर सीट से बहुजन समाज पार्टी पार्टी के प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बसपा पार्टी का साथ छोड़ने का ऐलान किया है। इसके साथ ही...

Jun 28, 2024 22:55

Bijnor News : लोकसभा चुनाव में बिजनौर सीट से बहुजन समाज पार्टी पार्टी के प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बसपा पार्टी का साथ छोड़ने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने बसपा में अपने सभी पदों से इस्तीफा भी बसपा सुप्रीमो मायावती को भेज दिया है। उनका कहना है कि वह जल्द ही अपने समर्थकों से बात करने के बाद अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे। 

बसपा सुप्रीमो मायावती को भेजा अपना इस्तीफा
चौधरी विरेन्द्र सिंह द्वारा उठाया गया यह कदम अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन हुआ है। बसपा का साथ छोड़ने और पदों से इस्तीफा देने के पीछे उन्होंने निजी कारण बताए हैं। इस दौरान उन्होने बसपा सुप्रीमो मायावती का बिजनौर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने पर आभार भी जाताया है। चौधरी विजेंद्र सिंह ने अपना राजनैतिक सफर लोकदल पार्टी से शुरू किया था। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिलाने के लिए यात्रा भी निकाली थी। इसके बाद वह लोकदल को छोड़कर बसपा पार्टी में शामिल हो गए थे।

बसपा प्रत्याशी के रूप में मजबूती से लड़े थे चुनाव
चौधरी विरेन्द्र सिंह ने बसपा के टिकट पर बिजनौर सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ा था। उन्होने वेस्ट यूपी में बसपा प्रत्याशियों में उन्हे  सबसे अधिक वोट मिले थे। वहीं चर्चा है कि वह मीरापुर से चनाव लड़ सकते है। राजनैतिक अनुमान लगा रहें है कि वह रालोद या सपा-गठबंधन से हाथ मिला सकतें है, हालाकिं उनकी ओर से किसी अन्य पार्टी में जाने की बात अभी नही कही गई है। वहीं चौधरी विजेन्द्र सिंह का कहना है कि वह जल्द ही समर्थकों के साथ विचार-विमर्श करके अगला कदम उठाएंगे। 

Also Read

दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर, दोनों चालक घायल, एक की हालत नाजुक

1 Jul 2024 12:45 AM

मुरादाबाद मुरादाबाद में सड़क हादसा :  दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर, दोनों चालक घायल, एक की हालत नाजुक

मुरादाबाद में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कांठ रोड पर रविवार देर रात दो बाइक सवार आपस मे भिड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को... और पढ़ें