बदलता उत्तर प्रदेश : मुरादाबाद से लखनऊ की दूरी सवा घंटे में तय, कानपुर और देहरादून का रास्ता साफ

मुरादाबाद से लखनऊ की दूरी सवा घंटे में तय, कानपुर और देहरादून का रास्ता साफ
UPT | मुरादाबाद से हवाई उड़ान

Sep 19, 2024 12:46

मुरादाबाद के लोगों के लिए लखनऊ की हवाई उड़ानें बेहद लोकप्रिय हो रही हैं। जो महज सवा घंटे में 355 किमी की दूरी तय करती हैं। इस बढ़ती मांग को देखते हुए फ्लाई बिग कंपनी कानपुर...

Sep 19, 2024 12:46

Moradabad News : मुरादाबाद के लोगों के लिए लखनऊ की हवाई उड़ानें बेहद लोकप्रिय हो रही हैं। जो महज सवा घंटे में 355 किमी की दूरी तय करती हैं। इस बढ़ती मांग को देखते हुए फ्लाई बिग कंपनी कानपुर, देहरादून और गाजियाबाद के लिए नई उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है।

उड़ानों की बढ़ती लोकप्रियता
मुरादाबाद से लखनऊ के लिए हवाई सेवाएं सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार सुबह 9:35 बजे शुरू होती हैं। 19 सीटर विमान का बेस फेयर 999 रुपये है, लेकिन टैक्स जोड़ने के बाद किराया 1348 रुपये हो जाता है। खास बात यह है कि जैसे-जैसे सीटें भरी जाती हैं किराया भी बढ़ता है। शुरुआती सीटों की कीमत 2148 रुपये तक पहुंच जाती है और अंतिम तीन सीटों का किराया 3000 रुपये तक जा सकता है। इस तरह वर्तमान में मुरादाबाद से लखनऊ के लिए अच्छी बुकिंग हो रही है। जिसमें सिर्फ एक या दो सीटें ही खाली बचती हैं।


नए रूट्स की बन रही योजना
फ्लाई बिग कंपनी ने आगामी दशहरे तक मुरादाबाद से कानपुर के लिए फ्लाइट शुरू करने का दावा किया है। मुरादाबाद एयरपोर्ट पर एक ही समय में तीन विमान खड़े नजर आएंगे। कानपुर के बाद, देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए सेवाएं शुरू करने की तैयारी भी की जा रही है। मुरादाबाद हवाई अड्डे के विस्तार की प्रक्रिया भी तेज हो गई है। इसके लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में जिला प्रशासन ने मूंढापांडे के किसानों से सहमति पत्र लेना शुरू कर दिया है। नए टर्मिनल भवन के लिए करीब 500 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।

प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया
10 मार्च को हवाई अड्डे के उद्घाटन के दौरान प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने दावा किया था कि मुरादाबाद हवाई अड्डे से दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरू और चेन्नई जैसे बड़े शहरों के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी। फिलहाल, फ्लाई बिग कंपनी 500 किमी तक की दूरी कवर करने की कोशिश कर रही है। जो क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

जीएम शिवानी जैन ने बताया
फ्लाई बिग की ऑपरेशनल जीएम शिवानी जैन ने बताया कि लखनऊ की फ्लाइट को लोगों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी है। अब बहुत जल्द कानपुर व देहरादून की फ्लाइट शुरू करने की योजना है। दशहरे तक इन दोनों स्थानों में से जहां के लिए अनुमति मिल जाएगी, वहां की फ्लाइट शुरू कर दी जाएगी।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें