बड़ी कार्रवाई : फर्जी वोटिंग के मामले में हेडमास्टर सस्पेंड, शिक्षामित्र की सेवा की गई समाप्त, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फर्जी वोटिंग के मामले में हेडमास्टर सस्पेंड, शिक्षामित्र की सेवा की गई समाप्त, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
UPT | डीएम मानवेंद्र सिंह।

May 11, 2024 01:27

मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में एक 12 साल की लड़की द्वारा वोट डालने का वीडियो वायरल हुआ था। कुंदरकी विधानसभा संभल लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग हुई थी। इस मामले में डीएम मानवेंद्र सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए थे।

May 11, 2024 01:27

Moradabad News : मुरादाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी/ डीएम मानवेंद्र सिंह ने फर्जी वोटिंग के मामले में एक्शन लिया है। उन्होंने शुक्रवार को एक शिक्षामित्र की सेवा समाप्त कर दी हैं जबकि फर्जीवाड़े में शामिल रहे एक हेडमास्टर को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में डीएम के आदेश पर 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। 

क्या है पूरा मामला
मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में एक 12 साल की लड़की द्वारा वोट डालने का वीडियो वायरल हुआ था। कुंदरकी विधानसभा संभल लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग हुई थी। इस मामले में डीएम मानवेंद्र सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए थे। सिटी मजिस्ट्रेट की जांच में सामने आया कि 12 साल की लड़की फहरीन से वोट डलवाने के मामले में बीएलओ / शिक्षामित्र समद खान, ढकिया कंपोजिट स्कूल कुंदरकी का हेड मास्टर/ सुपरवाइजर जर्रार हुसैन और छतरपुर निवासी मोहम्मद हनीफ शामिल थे। सिटी मजिस्ट्रेट की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद डीएम मानवेंद्र सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट को इन तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

वोटर लिस्ट में था 12 साल की फहरीन का नाम
इसके साथ ही डीएम ने बीएसए को आदेश दिए हैं कि कंपोजिट स्कूल ढकिया में तैनात शिक्षामित्र समद खान को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया जाए। इसके अलावा इस स्कूल के हेडमास्टर को सस्पेंड करके विभागीय जांच की जाए। बता दें कि ये फर्जी वोटिंग कुंदरकी के गांव छतरपुर में बने बूथ पर हुई थी। यहां 12 साल की एक लड़की बुर्का पहनकर वोट डालने पहुंची थी। सिटी मजिस्ट्रेट की जांच में सामने आया है कि एक फर्जी आधार कार्ड बनवाकर 12 साल की फहरीन का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ा गया। फर्जी आधार कार्ड में उसकी उम्र 12 साल दर्शाई गई है। बीएलओ समद खान ने इस पूरे प्रकरण में सहयोग किया। सुपरवाइजर जर्रार हुसैन भी 12 साल की बच्ची का नाम वोटर लिस्ट में जोड़े जाने के फर्जीवाड़े में शामिल था। 

Also Read

सपा नेता का दावा- हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद BJP गिरेगी

5 Oct 2024 07:59 PM

अमरोहा अमरोहा पहुंचे रामगोपाल यादव : सपा नेता का दावा- हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद BJP गिरेगी

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव शनिवार को अमरोहा के मंडी धनौरा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने बेंकट हॉल का उद्घाटन किया... और पढ़ें