Rampur News : जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, नाराजगी जताते हुए जेई को स्पष्टीकरण नोटिस जारी

जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, नाराजगी जताते हुए जेई को स्पष्टीकरण नोटिस जारी
UPT | जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह

Mar 12, 2024 17:54

डीएम ने प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय संदीप कुमार वर्मा को निर्देशित किया कि वे निर्माण कार्यों की पत्रावलियों का परीक्षण कराएं और जनपद स्तर पर गठित टीम से स्थलीय निरीक्षण भी कराएं ताकि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता...

Mar 12, 2024 17:54

Short Highlights
  • डीएम ने किया नगर पालिका परिषद स्वार कार्यालय का निरीक्षण
  • विकास खंड कार्यालय में तैनात बाबुओं से उनके कार्यों के बारे में पूछा
  • फर्म का भुगतान नहीं करने पर जताई नाराजगी
Rampur News : जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने नगर पालिका परिषद स्वार कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने वेतन, पेंशन, दुकानों के किराए की स्थिति, रिक्त दुकानों के विवरण और नगर पालिका की संपत्ति संबंधी रजिस्टर देखा। निर्माण कार्य से संबंधित पत्रावली के अवलोकन के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण होने के बावजूद भी संबंधित फर्म का भुगतान नहीं किया गया है, जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए जेई को स्पष्टीकरण नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी
डीएम ने प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय संदीप कुमार वर्मा को निर्देशित किया कि वे निर्माण कार्यों की पत्रावलियों का परीक्षण कराएं और जनपद स्तर पर गठित टीम से स्थलीय निरीक्षण भी कराएं ताकि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच कराई जा सके। गृहकर को नियमानुसार प्रभावी बनाने में लापरवाही की पुष्टि पर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और अधिशासी अधिकारी को चेतावनी नोटिस जारी कराने के साथ ही यथाशीघ्र नियमानुसार गृहकर की दरें निर्धारित कराते हुए प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय क्षेत्रों की आय में बढ़ोत्तरी के लिए जरूरी उपाय किए जाएं ताकि स्थानीय लोगों को बेहतर सेवाएं मुहैया कराई जा सकें।

गुणवत्ता की जांच कराने के दिए निर्देश
उन्होंने विकास खंड कार्यालय में तैनात बाबुओं से उनके कार्यों के बारे में पूछा और अभिलेखों को दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद जिलाधिकारी स्वार विकास खंड के अंतर्गत ग्राम नया गांव नजीबाबाद में निर्मित पेय जल परियोजना का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने परियोजना के निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की सैंपलिंग कराते हुए गुणवत्ता की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने परियोजना के रख-रखाव, कुल अच्छादित परिवार और सोलर पैनल की गुणवत्ता सहित विभिन्न पहलुओं का बारीकी से निरीक्षण किया। डीपीआरओ को निर्देशित किया कि वे यूजरों से संबंधित रजिस्टर व्यवस्थित कराएं। इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट श्री अभिनव जे जैन, डीपीआरओ जाहिद हुसैन, उप निदेशक कृषि शैलेन्द्र कुमार, जिला कृषि अधिकारी नरेंद्र पाल सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें