advertisements
advertisements

Rampur News : रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण, हटेगा पुराना पुल, कई ट्रेनों का रूट बदला, जानें शेड्यूल

रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण, हटेगा पुराना पुल, कई ट्रेनों का रूट बदला, जानें शेड्यूल
UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

May 16, 2024 12:10

रामपुर में अमृत योजना के तहत रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण किया जाना है। पुल हाटने के लिए रेलवे ने गुरुवार यानी 16 मई को पौन सात घंटे का मेगा ब्लॉक लिया है। रेलवे के मुख्य टिकट निरीक्षक गोविंद सिंह ने बताया कि...

May 16, 2024 12:10

Rampur News : रामपुर में अमृत योजना के तहत रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण किया जाना है। पुल हाटने के लिए रेलवे ने गुरुवार यानी 16 मई को पौन सात घंटे का मेगा ब्लॉक लिया है। रेलवे के मुख्य टिकट निरीक्षक गोविंद सिंह ने बताया कि पुल प्लेटफार्म एक और दो को जोड़ता है। यह काफी पुराना हो चुका है। इस पुराने फुट ओवर ब्रिज को हटाने का काम आज सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है। जिसके चलते एक ट्रेन को कैंसिल किया गया है। कुछ ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है।     

इन ट्रेनों का बदला गया रूट 
नई दिल्ली से काठगोदाम जाने वाली ट्रेन का रूट बदला गया है। जम्मूतवी से कोलकाता जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस, गुवाहाटी जाने वाली एक्स्प्रेस 4 घंटे की देरी से चलेगी। काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति और रामनगर पैसेंजर ट्रेन ढाई घंटे की देरी से चलेगी। नई दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी का रूट बदला गया है। जबकि मुरादाबाद से लालकुंआ तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेंन रद्द रहेगी। 

स्टेशन का सुंदरीकरण
अमृत योजना के तहत रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण किया जा रहा है। स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज को पहले से अधिक सुविधाजनक बनाया जाएगा, ताकि रेलवे कॉलोनी में रहने वाले लोगों को आने-जाने में आसानी हो। ब्रिज के निर्माण में स्वचालित सीढ़ी और लिफ्ट लगाई जाएगी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। पुल का निर्माण स्टेशन के बाहर लगे एटीएम से रेलवे कॉलोनी तक बनाया जाएगा।    
   
12 मीटर चौड़ा होगा पुल 
नया पुल 12 मीटर चौड़ा होगा। इसको बनाने में 23.3 करोड़ रुपये की लागत आएगी। पुल का एक सिरा स्टेशन के बुकिंग ऑफिस और दूसरा सिरा रेलवे कॉलोनी की ओर होगा।

Also Read

अमरोहा में आवारा कुत्तों ने मासूम बच्ची पर किया हमला, मां-बाप के सामने सिर और पेट फाड़ डाला

25 May 2024 01:10 AM

अमरोहा दर्दनाक : अमरोहा में आवारा कुत्तों ने मासूम बच्ची पर किया हमला, मां-बाप के सामने सिर और पेट फाड़ डाला

पूरा मामला हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव मनौटा का है। यहां किसान रामदास का परिवार रहता है। शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे रामदास अपनी पत्नी नीतू और दो साल की बेटी काव्या के साथ खेत पर गया था। और पढ़ें