advertisements
advertisements

Rampur News :  पेयजल परियोजनाओं की प्रगति की विस्तृत समीक्षा बैठक आयोजित हुई, डीएम ने दिए ये निर्देश

पेयजल परियोजनाओं की प्रगति की विस्तृत समीक्षा बैठक आयोजित हुई,  डीएम ने दिए ये निर्देश
UPT | पेयजल परियोजनाओं की प्रगति की विस्तृत समीक्षा बैठक

May 08, 2024 19:47

जिलाधिकारी ने 15 जून तक ग्रामों पंचायतों में टूटी हुई सड़कों को प्रत्येक दशा में दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया...

May 08, 2024 19:47

Rampur News : जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह की अध्यक्षता में रामपुर शहर स्थित संत शिरोमणि रविदास सर्किट हाउस के मीटिंग हॉल में जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन पेयजल परियोजनाओं की प्रगति की विस्तृत समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

जिले स्तर से इंजीनियरों की टीम गठित होगी
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जेजेएम (ग्रामीण) और सभी कार्यरत नोडल एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि परियोजना के अंतर्गत लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत कार्य प्रत्येक दशा में दिसंबर 2024 तक पूर्ण हो जाना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक निर्माणाधीन पेयजल परियोजना पर प्रतिदिन कार्य करने वाले मजदूरों की संख्या की भी संबंधित खंड विकास अधिकारी द्वारा सचिव के माध्यम से मॉनिटरिंग की जायेगी। जिले स्तर से इंजीनियरों की टीम गठित होगी, जो पेयजल परियोजनाओं के निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता का सत्यापन करके जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपेगी।

सड़क रेस्टोरेशन की मॉनिटरिंग की जाएगी
 जिन ग्राम पंचायत में सड़कों को तोड़कर पेयजल परियोजनाओं के अंतर्गत पाइप लाइन बिछाई गई है। वहां सड़कों को पूर्ववत रूप में लाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा पूर्व की बैठकों में भी तेजी लाने के लिए निर्देशित किया था, परंतु समीक्षा के दौरान संतोषजनक स्थिति न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता जेजेएम (ग्रामीण) और जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से सड़क रेस्टोरेशन की मॉनिटरिंग की जाएगी। जिलाधिकारी ने 15 जून तक ग्रामों पंचायतों में टूटी हुई सड़कों को प्रत्येक दशा में दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया।

ग्राम पंचायत के सचिव की जिम्मेदारी होगी तय
पेयजल परियोजनाओं के सुचारू संचालन के लिए संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव की जिम्मेदारी तय होगी। जिन ग्राम पंचायतों में जलापूर्ति हो रही है। वहां नियमानुसार यूजर चार्ज को प्रभावी बनाने के बारे में भी उन्होंने विस्तृत दिशा निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नन्द किशोर कलाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण मौजूद रहे।

Also Read

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक का आयोजन, नगरपालिका के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

19 May 2024 07:39 PM

रामपुर रामपुर न्यूज : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक का आयोजन, नगरपालिका के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

नगरपालिका के खिलाफ रविववार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की व्यापारियों के साथ एक बैठक का आयोजन मिस्टन गंज... और पढ़ें